कोलकाता से 2 युवती सहित 4 ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता से 2 युवती सहित 4 ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

VANITAI JHARKHAND | Publish: Apr, 17 2018 06:50:15 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- 4 लाख रुपए मूल्य के ड्रग्स जब्त

- पकड़े गए सभी तस्कर संभ्रांत परिवार के

 

कोलकाता . नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कोलकाता एवं आसपास के इलाके में विशेष अभियान चलाकर सोमवार रात दो युवती सहित चार ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से लगभग 4 लाख रुपए के एलएसडी बोल्ट्स व गांजा जब्त किए गए हैं। पकड़े गए तस्करों के नाम आफरीन अली (19), जीवाना फिलिप्स (19), प्रशांन्त बसनेत (22) तथा दिब्येन्दु राय (32) है। अफरीन कोलकाता के बेलगछिया इलाके की रहने वाली है। जीवना कोलकाता के गोविन्द खटिक रोड, प्रशांत पिकनिक गार्डन और दिब्येन्दु दमदम पार्क इलाके का रहने वाला है। ये चारों सम्भ्रांत परिवार के हैं। ये खुद भी ड्रग्स के आदि हैं। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक दिलीप कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले अफरीन को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ में अन्य तीनों के नाम मिले। फिर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 56 एलएसडी बोल्टस (0.57 ग्राम) के साथ ही 2.8 किलो गांजा जब्त किया गया है। चारों को मंगलवार को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें हिरासत में भेज दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

kolkata west bengal

दिब्येन्दु है गिरोह का सरगना

दिब्येन्दु इस तस्कर गिरोह का सरगना है। छापेमारी में उसके घर से ३७ एलएसडी बोल्ट्स (.37 ग्राम) जब्त किया गया है। दिब्येन्दु ड्रग्स सप्लायर है। कोलकाता के विभिन्न क्लबों एवं पार्टियों में मादक पदार्थों की तस्करी करता है। दिब्येन्दु संभ्रांत परिवार के किशोरों एवं युवाओं को अपने गिरोह में शामिल करता था। पहले उन्हें ड्रग्स का आदि बनाता, फिर उनसे तस्करी कराता था।

-

बेंगलूरु से मंगवाता है ड्रग्स

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि दिब्येन्दु सूचना तकनीकी में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कर चुका है। वह बेंगलूरु में रहकर पढ़ाई करता था। वहीं उसका सम्पर्क एक ड्रग्स तस्कर से हुआ। बेंगलूरु से ही वह ड्रग्स मंगवाता है। दिब्येन्दु से पूछताछ में उक्त तस्कर का नाम व पता मिल गया है। उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

--
पहले भी गिरफ्तार हो चुका है दिब्येन्दु

एनसीबी सूत्रों के अनुसार दिब्येन्दु इससे पहले भी ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। वर्ष 2015 में सेन्ट्रल क्राइम ब्रांच, बेंगलूरु ने दिब्येन्दु और उसके दो साथियों को ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था।

Ad Block is Banned