हवाई अड्डे से मिले सोने के चार बिस्कुट

हवाई अड्डे से मिले सोने के चार बिस्कुट

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 09 2018 11:00:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India


- लॉक गेट के पास थे एक पैकेट में पड़े

- सीआईएसएफ ने कस्टम्स को सौंपा

कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अन्तरराष्ट्रीय टर्मिनल के निकट शौचालय के पास से सोने के चार बिस्कुट बरामद किए गए। सीआईएसएफ के जवानों ने बिस्कुटों को पहले देखा और उसे जब्त कर कस्टम्स की वायु खुफिया इकाई को सौंप दिया है। चारों बिस्कुटों का वजन 651 ग्राम है। सूत्रों के अनुसार रविवार की सुबह छह बजे के करीब एराइवल कस्टम्स एरिया लॉक गेट के पास एक पैकेट में चार बिस्कुट पड़े थे। सभी बिस्कुटों को काले रंग के कागज में मोड़ा कर फेंका गया था, ताकि किसी की नजर उन पर न पड़े। सूत्रों के अनुसार यह लॉक गेट बन्द रहता है। यह गेट ट्रॉली अन्दर घुसाते वक्त ही खोला जाता है। वह भी कस्टम्स व सीआईएसएफ के जवानों की उपस्थिति में ही इसे खोला जाता है। अनुमान किया जा रहा है कि कोई यात्री इसे फेंककर कस्टम्स के गेट से निकल जाना चाहता था। बाद में लॉक गेट के निकट शौचालय में जाते वक्त फेंके हुए सोने के बिस्कुट को उठा लेता या फिर उसका कोई साथी निकल लेता। पर सीआईएसएफ के जवानों ने उसे देख लिया। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज देखा गया। जिसमें एक यात्री को जो कि स्पाइसजेट की उड़ान से बैंकाक होकर कोलकाता आया था। उसे संदेहास्पद तरीके से वहां घूमते हुए देखा गया। सीआईएसएफ ने सारी जानकारी कस्टम्स की वायु खुफिया इकाई को दी है।

त्रिपुरा पुलिस ने हवाई अड्डे से एक को किया गिरफ्तार

कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से त्रिपुरा पुलिस ने एक हवाई यात्री को गिरफ्तार किया है। सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद उसे अपने साथ त्रिपुरा ले जाएगी। उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम विधान राय है। सूत्रों के अनुसार, विधान राय कोलकाता हवाई अड्डे से इंडिगो एयरलाइन्स से हैदराबाद जाने वाला था। हवाई अड्डे पर पहले से ही त्रिपुरा पुलिस मौजूद थी। सूत्रों के अनुसार विधान राय के नाम पर अगरतल्ला में उसके नाम पर मामला है। सीआईएसएफ की इंटलीजेंन्ट विंग ने उसे पकड़कर त्रिपुरा पुलिस को सौंप दिया है।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned