scriptममता सरकार में 4 नए मंत्री लेंगे गुरुवार को शपथ | Four new faces inducted into Mamata Banerjee Cabinet | Patrika News

ममता सरकार में 4 नए मंत्री लेंगे गुरुवार को शपथ

locationकोलकाताPublished: Dec 19, 2018 10:30:11 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कैबिनेट में चार नए चेहरे शामिल हो रहे हैं। मंत्रिमंडल में मामूली फेरबदल के तहत गुरुवार को राजभवन में नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

kolkata west bengal

ममता सरकार में 4 नए मंत्री लेंगे गुरुवार को शपथ

– सुजीत बोस, तापस राय, डॉ. निर्मल मांझी और रत्ना घोष शामिल होंगे मंत्रिमंडल में
– मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होगा शपथ ग्रहण

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कैबिनेट में चार नए चेहरे शामिल हो रहे हैं। मंत्रिमंडल में मामूली फेरबदल के तहत गुरुवार को राजभवन में नए मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। राज्य प्रशासन की ओर से नए मंत्रियों के रूप में सुजीत बोस, तापस राय, डॉ. निर्मल मांझी और रत्ना घोष के नामों की सूची बुधवार को राजभवन में भेज दी गई। इसके म²ेनजर राजभवन सचिवालय में संक्षिप्त कार्यक्रम के तहत शपथ ग्रहण समारोह होगा। 2016 में ममता बनर्जी के दूसरी बार सत्ता में आने के बाद नए मंत्रियों के शामिल करने का पहला मामला है।
राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी दोपहर करीब 1.30 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित राज्य मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सांसद व विधायक भी उपस्थित रहेंगे। मंत्रियों के शपथ लेने के बाद उनके विभागों की घोषणा की जाएगी। उल्लेखनीय है कि अवनी मोहन जोआरदार, जेम्स कुजुर, चुड़ामणि महतो और शोभन चटर्जी के इस्तीफे के बाद राज्य में मंत्रियों की संख्या 44 से घटकर 40 हो गई थी। गुरुवार को नए मंत्रियों के शपथ लेने के बाद यह संख्या फिर से ४४ हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो