scriptबंगाल में शुरू नहीं हो पाया सबको मुफ्त टीका कार्यक्रम | Free vaccine program for all could not be started in Bengal | Patrika News

बंगाल में शुरू नहीं हो पाया सबको मुफ्त टीका कार्यक्रम

locationकोलकाताPublished: Jun 22, 2021 12:13:50 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कमी को कारण

बांसद्रोणी के आटा बागान में सोमवार को टीकाकरण के लिए एकत्रित हुए लोग।

बांसद्रोणी के आटा बागान में सोमवार को टीकाकरण के लिए एकत्रित हुए लोग।

कोलकाता. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केंद्र सरकार की ओर से देशभर में मुफ्त टीकाकरण की शुरूआत की घोषणा को लागू करने में बंगाल पीछे छूट गया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने टीके की किल्लत को कारण बताते हुए 18 से 44 वर्ष के बीच के आम लोगों को फ्री वैक्सीन दे पाने में असमर्थता जाहिर की।
पांच लाख दैनिक टीके का लक्ष्य, अभी प्राथमकिता वर्ग को वरीयता
राज्य के मुख्य स्वास्थ्य सेवा निदेशक प्रो. डॉ. अजय चक्रवर्ती ने रविवार की रात को बताया कि 18-44 वर्ष के आमलोगों को वैक्सीन देने के लिए राज्य तैयार है लेकिन वैक्सीन की किल्लत है। मौजूद वैक्सीन से प्रतिदिन तीन लाख लोगों को सरकारी टीकाकरण केन्द्र में टीका लगाया जा सकता है। राज्य ने दैनिक पांच लाख लोगों को टीका देने का लक्ष्य बनाया है। अभी १८-४४ आयुवर्ग में परिवहन कर्मी, टोटो रिक्शा चालक, दुकानदार, व्यवसायी, सब्जी व मछली विक्रेताओं को वैक्सीन दी जा रही है। अब तक राज्य में कुल 1,90,10,700 लोगों को टीका लगाया गया है।
तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री ने किया सावधान

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों को सावधान किया है।
सोमवार को राज्य सचिवालय में ममता ने कहा कि तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक हो सकती है इसीलिए उन्हें सुरक्षित रखने की जरूरत है।
बनर्जी ने कहा कि उन्होंने सुना है कि तीसरी लहर आ रही है। बच्चों का ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है। सभी जागरुक रहें।
राज्य में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है। आठवें दौर के मतदान के समय संक्रमण की दर से मौजूदा दर काफी कम है। हालांकि उत्तर 24 परगना में अभी भी संक्रमण ज्यादा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो