Sauranv Ganguly's health: अपनी मर्जी से एक दिन और अस्पताल में रुके गांगुलू , अब घर लौटेंगे सात को

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की स्थिति स्थिर है और वे बुधवार को अस्पताल से अपने घर लौटने वाले थे। लेकिन अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि गांगुली ने एक दिन और अस्पताल में रहने की इ्च्छा जाहीर की। इस लिए अब उन्हें सात जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

By: Manoj Singh

Published: 06 Jan 2021, 04:20 PM IST

प्रशंसकों की भीड़ से बचना चाहते हैं क्रिकेटर महाराजा
कोलकाता
भारतीय क्रिकेत नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की स्थिति स्थिर है और वे बुधवार को अस्पताल से अपने घर लौटने वाले थे। लेकिन अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि गांगुली ने एक दिन और अस्पताल में रहने की इ्च्छा जाहीर की। इस लिए अब उन्हें सात जनवरी को अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।
उक्त अस्पताल की सीईओ रुपाली बसु ने बुधवार को बताया कि सौरव गांगुली चिकित्सकीय रूप से फिट हैं। उन्होंने अच्छी तरह से सो रहे हैं और खाना भी खा रहे हैं। वे एक दिन और अस्पताल में रहना चाहता हैं। इसलिए वे गुरुवार को अस्पताल से घल लौटेंगे। यह उनका निजी निर्णय है। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि गांगुली के अस्पताल से छुट्टी देने की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। उनके परिवार के सदस्यों को घर लौटने के बाद खाने वाली दवाओं के बारे में भी बता दिया गया है।
पिछले सप्ताह शनिवार सुबह व्यायाम करने के दौरान हल्का हार्ट अटैक होने पर सौरव गांगुली को कोलकाता के एक नीजि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान उनके धमिनियों में तीन ब्लॉक पाया गया था। अस्पताल में भर्ती के दौरान डॉक्टरों ने उनका एनजीओप्लास्टिक सर्जरी की गई और उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ। मंगलवार को प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी गांगुली का इलाज कर रहे नौ डॉक्टरों की टीम में शामिल हुए। डॉ. शेट्टी ने कहा था कि महाराजा का स्वास्थ्य जल्द ही सामान्य हो जाएगा और वे क्रिकेट खेलने के अलावा मैराथन भी दौड़ सकते हैं। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार डॉक्टरों ने इस दिन सुबह सौरव गांगुली की जांच की। वे अच्छे हैं और उनके सीने में कोई दर्द या संक्रमण नहीं है। डॉक्टर लागातार उन पर निगरानी रख रहे हैं।
अस्पताल के बाहर खड़े हैं बड़ी संख्या में प्रशंसक
दूसरी ओर अस्पताल के बाहर सौरव गांगुली को देखने के लिए बड़ी संख्या में उनके समर्थक खड़े हैं। लेकिन पूर्व क्रिकेटर के करीबियों ने बताया कि गांगुली अस्पताल और कोलकाता के बेहला स्थित उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में खड़े अपने प्रशंसकों को नजरअंदाज करना चाहते हैं।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned