scriptगुलाब फूल दें | Give rose flowers | Patrika News

गुलाब फूल दें

locationकोलकाताPublished: Feb 14, 2019 03:06:30 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

वैलेंटाइन डे: आज प्यार के इजहार का दिन
– गुलाब के फूलों की मांग बढ़ी

kolkata west bengal

गुलाब फूल दें

 

 

कोलकाता
करीब एक सप्ताह से चली आ रही कोशिश को मंजिल तक पहुंचाने का समय आ गया है। 14 फरवरी गुरुवार को कोलकाता समेत पूरे राज्य में वैलेंटाइन डे की धूम रहेगी। अपने प्यार का इजहार करके सामने वाले को अपना बना सकते हैं। हालांकि किसी को अपना बनाने के लिए उसे प्रभावित करना और उसके दिल में प्यार जगाना होगा। इसका असर महानगर में दिखने लगा है। पूरे सप्ताह ही उत्साह भरा रहा उसमें बुधवार को वह चरम पर दिखा। इस मौके पर भला ऐसा कौन होगा जो गुलाब के फूल अपने मित्र को देने से चूकेगा।

उपहारों व शॉपिंग मॉल में सजी दुकानें रोशनी व गुब्बारों व सजावटी रोशनी से जगमगा रही है। आफरों के साथ ही ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की योजनाएं लागू हैं।

वैलेंटाइन सप्ताह से ही गुलाब के फूलों की कीमत बढऩे लगी थी। गुरुवार को उसकी कीमत और अधिक होगी ऐसा दुकानदारों का मानना है। छोटे गुलाब की कीमत 20 से 30 रुपए है तो बड़े और अच्छे गुलाब फूल 50 रुपए में एक फूल बिक रहे हैं। फूलों के गुलदस्ते की जबरदस्त मांग है।

लाल कपड़ों मन को भाए

वैलेंटाइन डे के लिए सिर्फ प्रेमी युगल ही नहीं कई सार क्लबों, सामाजिक संस्थाओं के साथ ही दोस्तों ने भी विशेष पार्टी व रंगारंग कार्यक्रम की योजना बनाई है जिसकी थीम ही लाल है। ऐसे में लाल रंग से महानगर सराबोर होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो