जाओ फुल पैंट पहन कर आओ, फिर होगी एफआईआर

ड्रेस कोड को लेकर कोलकाता पुलिस के कुछ नुमाइंदे एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गए हैं। कसबा थाना इलाके के दो युवक हाफ पैंट (शॉट्र्स) में चोरी की शिकायत करने जब थाने पहुंचे तो उन्हें लौटा दिया गया और फुल पैंट पहनकर थाने में आने के लिए कहा गया।

By: Rabindra Rai

Published: 24 Jul 2021, 12:05 AM IST

हाफ पैंट पहनकर 2 युवक शिकायत करने पहुंचे थे थाने
ड्रेस कोड को लेकर विवाद, पुलिस ने दिए जांच के आदेश
कोलकाता. ड्रेस कोड को लेकर कोलकाता पुलिस के कुछ नुमाइंदे एक बार फिर विवादों के घेरे में आ गए हैं। कसबा थाना इलाके के दो युवक हाफ पैंट (शॉट्र्स) में चोरी की शिकायत करने जब थाने पहुंचे तो उन्हें लौटा दिया गया और फुल पैंट पहनकर थाने में आने के लिए कहा गया। दोनों युवकों ने जब पुलिस से यह जानना चाहा कि शिकायत करने के लिए भी ड्रेस कोड की आवश्यकता है? इस पर पुलिस ने जो जवाब दिया उससे दोनों युवक हैरान हो गए। इस मामले के तूल पकडऩे पर पुलिस उपायुक्त राशिद मुनीर खान ने जांच के आदेश देते हुए कहा कि आरोप सही पाए जाने पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
पीडि़त दोनों युवकों के नाम अभिषेक और बर्निक हैं। बर्निक के घर के पास एक मंदिर है। इस मंदिर में पिछले शनिवार को चोरी हो गई थी। वे चोरी की शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने गए थे। बार्निक के मुताबिक, उस वक्त वे दोनों हाफ पैंट पहने हुए थे। जब वे पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस ने शिकायत लेने से इनकार करते हुए उन्हें फुल पैंट पहनकर आने को कहा। तब बर्निक ने अनुरोध करते हुए कहा कि यह एक जरूरी मामला है। इसकी शिकायत दर्ज कर लें। लेकिन पुलिसवाले नहीं माने।
--
सोशल मीडिया पर की शिकायत
दोनों युवकों ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर कोलकाता पुलिस से शिकायत की लेकिन उन्हें जो जवाब मिला, उससे भी वे दंग रह गए। युवकों ने सोशल मीडिया पर पुलिस से सीधे सवाल किया था कि क्या पुलिस को रिपोर्ट करने के लिए ड्रेस कोड की आवश्यकता है? इस पर पुलिस की ओर से उन्हें जवाबी सवाल मिला कि क्या आप शॉट्र्स में ऑफिस जाते हैं? उन्होंने ट्विटर हैंडल पर कोलकाता पुलिस से भी जवाब मांगा है। क्योंकि इसके बारे में आम जनता को भी पता होना चाहिए।
--
थाने में फिर रोका
सोशल मीडिया पर पूरी घटना शेयर करने के बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को फिर थाने बुलाया। अभिषेक के मुताबिक वे फिर हॉफ पैंट पहनकर पिछले शुक्रवार को गए थे तो उन्हें फिर थाने में प्रवेश करने से रोक दिया गया।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned