scriptWest Bengal : डायमंड हार्बर को कोरोना से मुक्त कराना ही लक्ष्य – अभिषेक | Goal is to get Diamond Harbor free from Corona - Abhishek | Patrika News

West Bengal : डायमंड हार्बर को कोरोना से मुक्त कराना ही लक्ष्य – अभिषेक

locationकोलकाताPublished: Jan 13, 2022 12:49:52 pm

Submitted by:

Manoj Singh

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना जांच कराने का दावा किया। बहुत ही कम लोगों के संक्रमित पाए जाने के दावे के साथ ही उन्होंने डायमंड हार्बर को कोविड मुक्त करने की घोषणा की। भाजपा ने तंग कहते हुए कहा कि एक जगह की बत्ती बुझाकर दूसरी जगह की बत्ती जलाई जा रही है।

West Bengal : डायमंड हार्बर को कोरोना से मुक्त कराना ही लक्ष्य - अभिषेक

West Bengal : डायमंड हार्बर को कोरोना से मुक्त कराना ही लक्ष्य – अभिषेक

रिकॉर्ड तोड़ कोरोना जांच और सबसे कम संक्रमित पाए जाने का दावा

कोलकाता

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने बुधवार
को अपने संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना जांच कराने का दावा किया। बहुत ही कम लोगों के संक्रमित पाए जाने के दावे के साथ ही उन्होंने डायमंड हार्बर को कोविड मुक्त करने की घोषणा की। भाजपा ने तंग कहते हुए कहा कि एक जगह की बत्ती बुझाकर दूसरी जगह की बत्ती जलाई जा रही है।

व्यापक पैमाने पर कोरोना जांच अभियान

पश्चिम बंगाल में तेजी से संक्रमण बढ़ने के बीच अभिषेक बनर्जी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर डायमंड हार्बर इलाके में संक्रमण पर काबू पाने के लिए व्यापक पैमाने पर कोरोना जांच अभियान चलाया था। अपने ट्वीट में उन्होंने दावा किया कि शाम पांच बजे तक 53 हजार 203 लोगों के नमूनों की कोरोना जांच की गई। यह अपने आप में रिकॉर्ड है। उन्होंने जांच में बहुत ही कम लोगों के संक्रमित पाए जाने का भी दावा किया। ट्वीट में लिखा कि जांच में सिर्फ 1151 लोग ही संक्रमित पाए गए हैं। उनका लक्ष्य डायमंड हार्बर को कोविड मुक्त बनाना है।

संक्रमण दर सबसे कम

उन्होंने मंगलवार को राज्य सरकार और एनजीओं की मदद से डायमंड हार्बर इलाके में तीस हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराने की घोषणा की थी। अभिषेक ने दावा किया था कि डायमंड हार्बर में फिलहाल संक्रमण दर 2.18 फीसदी है, जो पिछले सात दिनों में राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों में सबसे कम है।

बुआ भी सक्रिय हो

विपक्ष ने अभिषेक बनर्जी के कदम को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसा। माकपा की केन्द्रीय कमेटी के सदस्य सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि जब भतीजा इतना सक्रिय हैं तो बुआ (ममता बनर्जी) क्यों सक्रिय नहीं हो रही हैं। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि जैसे डायमंड हार्बर मे हुआ वैसे सभी जगह के लोग इंतजार कर रहे हैं।
शमिक भट्टाचार्य ने तंज कसते हुए कहा कि लात मारकर गाय का दान किया जा रहा है। पहले संक्रमण बढ़ाया गया फिर मोबाइल क्लिनिक चलाया जा रहा है। आम तौर पर दक्षिण 24 परगना जिले में जो सरकारी स्वास्थ्य ढांचा है अब उसकी क्या स्थिति है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो