script…जब जूतों से हुई सोने की बारिश, फटी की फटी रह गई आंखें | Gold worth Rs 4.20 crores seized from West Bengal's Siliguri | Patrika News

…जब जूतों से हुई सोने की बारिश, फटी की फटी रह गई आंखें

locationकोलकाताPublished: Oct 16, 2019 07:15:40 pm

बड़ी संख्या में सोने के बिस्कुट देख सभी…

...जब जूतों से हुई सोने की बारिश, फटी की फटी रह गई आंखें

…जब जूतों से हुई सोने की बारिश, फटी की फटी रह गई आंखें

कोलकाता

उत्तर बंगाल में एक बस में सफर करने वाले यात्रियों की आंखें उस समय फटी की फटी रह गईं, जब उनके साथ सफर कर रहे चार यात्रियों के जूते खुलवाए गए। शिलांग और गुवाहाटी से आ रही दो बसें सिलीगुड़ी की सड़क पर तेज रफ्तार से दौड़ रही थी। कोई यात्री अपने मोबाइल फोन पर व्यस्त था तो कोई झपकी ले रहा था। अचानक बस रूक गई। कुछ लोग बस में चढ़ गए और यात्रियों के सामान की तलाशी लेनी शुरू कर दी। यात्री अभी समझ भी नहीं पाए थे कि क्या हो रहा है। वे लोग कौन हैं, तब तलाशी लेने वालों ने चार यात्रियों को पकड़ लिया। उनके पैर के जूते खुलाव दिए। उनके जूतों में सोने के छोटे-छोटे बिस्कुट से भरा हुआ था। जूते झाड़े गए तो लगा जूतों से सोने की बारिश हो रही है। बड़ी संख्या में सोने के बिस्कुट देख सभी दंग रह गए। बाद में उन्हें पता चला कि तलाशी लेने वाले डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स (डीआरआई) के अधिकारी है।
डीआरआई की टीम ने 14 अक्टूबर को सिलीगुड़ी में विशेष अभियान चलाकर शिलांग और गुवाहाटी से आ रहा दो बसों से दो महिलाए समेत चार लोगों को 7.308 किलोग्राम सोना के साथ गिरफ्तार किया। उनके पास से प्रत्येक 166 ग्राम के वजन के 38 एवं एक 1 किलोग्राम का सोने का बिस्कुट जब्त किया गया। पकड़े गए तस्करों की पहचान थॉमस हिंगथानमाविया, लालनुनसांगा, लॉनसंगा, लालचुंगासांगा के रूप में हुई है। ये सोना लेकर कोलकाता जाने वाले थे। सभी कुरियर हैं। ऐजल में तस्करों ने उन्हें सोना दिया था और कोलकाता पहुंचाने को कहा था। उस शख्स के बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
दूसरी तरफ नदिया जिले के रानाघाट इलाके से हुई। केन्द्रीय एजेन्सी की टीम ने ग्रीन लाइन की बस में छापेमारी कर लल्हनहनी और थबावरी नामक दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। इनके पास से प्रत्येक 1.66 ग्राम वजन के सोने के 20 बिस्कुट (कुल वजन 3320.25 ग्राम) जब्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो