कोलकाता में बेलगाम सरकारी बस ने दो को रौंदा

कोलकाता में बेलगाम सरकारी बस ने दो को रौंदा

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Feb, 03 2018 11:04:36 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

कोलकाता के चिंगड़ीघाटा इलाके में शनिवार सुबह 2 छात्रों को कुचल दिया।

कोलकाता

कथित तौर पर सिग्नल तोडक़र सरकारी बस ने कोलकाता के चिंगड़ीघाटा इलाके में शनिवार सुबह 2 छात्रों को कुचल दिया। मौके पर दोनों की मौत हो जाने से नाराज सैकड़ों लोगों ने 4 बसें फूंक डाली। कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की। पुलिस पर पत्थर बरसाए। पत्थराव में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। लाठीचार्ज करना पड़ा। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

सूत्रों के अनुसार सुबह साल्टलेक सेक्टर- 5 की ओर जा रही सरकारी बस ने सिग्नल तोडक़र साइकिल सवार दो कॉलेज छात्रों को रौंद दिया। हादसे में विश्वजीत भुइयां और संजय बनी नामक दोनों कॉलेज छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लोगों ने जमकर हंगामा किया। भडक़े लोगों ने 3 बसों को फूंक डाला। पास की एक बस भी आगजनी की शिकार हो गई। पुलिस की गाड़ी समेत कई वाहनों में तोडफ़ोड़ की। पुलिस हालत पर काबू पाने में विफल साबित हुई। फिर रैफ के जवानों को उतारा गया। कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार आला पुलिस अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय विधायक सुजीत बोस ने भी मौके का जायजा लिया।

 

Kolkata Wset Benagl

चालक पर हत्या का मामला दर्ज

आरोपी बस चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार चालक के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। उसका लाइसेंस भी र² कर दिया गया है।

 

 

Kolkata West Bengal

बाइपास में घंटों यातायात बंद
हादसे के चलते घंटों ई.एम. बाइपास में यातायात सेवा बाधित रही। सुबह लगभग 11: 30 बजे से हंगामा शुरू हुआ। पुलिसकर्मियों एवं आला अधिकारियों की कड़ी मशक्कत के बाद अपराह्नन लगभग 3:00 बजे स्थिति सामान्य हुई। इससे आम यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त था। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।



 

Kolkata West Bengal

ट्रैफिक पुलिस पर वसूली में व्यस्त रहने का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप है कि ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी अवैध ढंग से वसूली में व्यस्त रहते हैं। चालक लापरवाही के साथ गाड़ी चलाते हैं। इस वजह से आए दिन सडक़ हादसे होते हैं।

 

Kolkata West Bengal

सबक: दो फ्लाईओवर बनाएगी राज्य सरकार
चिंगड़ीघाटा हादसे से सबक लेते हुए राज्य सरकार ने कोलकाता में दो नए फ्लाईओवर बनाने का निर्णय किया है। राज्य सचिवालय सूत्रों के अनुसार एक फ्लाईओवर गोपालनगर से हाजरा तक तथा दूसरा फ्लाईओवर मानिकतल्ला से उल्टाडांगा तक बनाया जाएगा। राइट्स को इसके लिए सर्वे का काम सौंपा गया है। सर्वे की रिपोर्ट केएमडीए को सौंपी जाएगी। फिर फ्लाईओवर की लागत तय की जाएगी। जल्द ही निर्माणकार्य शुरू किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार सरकार ने अगले दो साल के अंदर फ्लाईओवर का निर्माणकार्य पूरा कर लेने की योजना बनाई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned