scriptGovernment strict, student leader arrested | सरकार सख्त, छात्र नेता गिरफ्तार | Patrika News

सरकार सख्त, छात्र नेता गिरफ्तार

आलिया विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ बदसलूकी, जान से मारने की धमकी देने के मामले में कार्रवाई के चौतरफा दबाव के बीच विधाननगर पुलिस ने आरोपी छात्र नेता जियासुद्दीन मंडल को रविवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया। उसे टेक्नोसिटी पुलिस स्टेशन में लाकर पूछताछ की जा रही है

कोलकाता

Published: April 04, 2022 12:24:24 am

आलिया विवि के कुलपति से बदसलूकी, धमकी देने का मामला
कोलकाता. आलिया विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ बदसलूकी, जान से मारने की धमकी देने के मामले में कार्रवाई के चौतरफा दबाव के बीच विधाननगर पुलिस ने आरोपी छात्र नेता जियासुद्दीन मंडल को रविवार की दोपहर गिरफ्तार कर लिया। उसे टेक्नोसिटी पुलिस स्टेशन में लाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मंडल की गिरफ्तारी रविवार को उस समय हुई जब वह न्यूटाउन स्थित मेस से बाहर निकल रहा था। उसके कब्जे से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है।
--
वीसी भ्रष्टाचार में लिप्त: आरोपी
आलिया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता मंडल ने रविवार को दावा किया कुलपति मो. अली भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने इस पद पर रहते हुए करोड़ों की अनियमितता की है। जब उसने इसका विरोध करना शुरू किया तो उसे रेस्टिकेट कर दिया गया। पुलिस की गिरफ्तारी से ऐन पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मंडल ने वीसी के साथ किए गए व्यवहार पर दुख प्रकट किया। अपनी गलती स्वीकार की। साथ ही दावा किया कि वीसी ने रिसर्च एंट्रेंस टेस्ट का प्रश्नपत्र लीक कराया था। उसने कहा कि वह इसी मुद्दे पर कुलपति से बात करने गया था। कुलपति उसे बात नहीं करना चाहते थे तो उसने उनके कार्यालय में जबरदस्ती प्रवेश किया और बवाल मचाया ताकि भ्रष्टाचार का मुद्दा सामने लाया जा सके। अब उसे इस बात का अहसास हो रहा है कि उसका तरीका गलत था।
--
पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल
पीडि़त कुलपति मो. अली के मुताबिक शुक्रवार हुई घटना के समय उन्होंने स्थानीय पुलिस से सहायता मांगी थी लेकिन पुलिस कर्मी घटनास्थल पर नहीं आए। शनिवार की शाम को धमकी के वीडियो के वायरल होने के बाद पड़े दबाव के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं।
--
पार्क सर्कस में प्रदर्शन
इधर, वीसी धमकी कांड के विरोधस्वरूप विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं ने रविवार को पार्क सर्कस में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि वारदात के दिन 15 जने वीसी कार्यालय में गए थे। सबने धमकी दी थी। ऑडियो में यह भी सुना जा रह है कि उन लोगों ने राज्य के मंत्रियों का नाम लेकर धमकाने की कोशिश की थी। पुलिस को उन 15 लोगों पर कार्रवाई करनी होगी।
--
ऐसा व्यवहार अक्षम्य: राज्यपाल
आलिया विश्वविद्यालय प्रकरण पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश के निर्माता होते हैं। उनके साथ ऐसा व्यवहार किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि शिक्षा के मंदिरों में शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखना हम सब की जिम्मेदारी है।
--
मुख्य सचिव राजभवन तलब
राज्यपाल ने मुख्य सचिव को सोमवार दोपहर एक बजे पूरे प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट लेकर आने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस तरह की घटना कानून का पालन करने वालों में भय पैदा करती है और कानून तोडऩे वालों को भय नहीं होने की पुष्टि करती है।
--
विपक्षी दलों ने निंदा की
कोलकाता. आलिया विश्वविद्यालय के कुलपति मो.अली के कार्यालय में घुसकर धमकी देने और गाली गलौच करने के प्रकरण की विपक्षी दलों ने निंदा की और आरोपी छात्र नेता व तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद की यूनिट के पूर्व अध्यक्ष जियासुद्दीन मंडल पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
--
आरोपी को मार देते थप्पड़
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि वे कुलपति के संयम की तारीफ करते हैं। यदि वे उनकी जगह होते तो आरोपी को वहीं थप्पड़ मार देते। तृणमूल कांग्रेस नेता व दमदम सांसद सौगत राय ने भी घटना को निंदनीय बताया। शिक्षा जगत से जुड़े सौगत राय ने कहा कि इस तरह की घटना शिक्षा प्रतिष्ठानों में नहीं होनी चाहिए। वे आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं।
--
तृणमूल को बदनाम करने की कोशिश
तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पूरा प्रकरण तृणमूल को बदनाम करने की कोशिश है। आरोपी को पहले ही विश्वविद्यालय से बाहर किया जा चुका है।
सरकार सख्त, छात्र नेता गिरफ्तार
सरकार सख्त, छात्र नेता गिरफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरालंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.