आज से उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर जाएंगे राज्यपाल जगदीप धनखड़

  • राज्यपाल दोपहर में बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद दार्जिलिंग के लिए रवाना होंगे...

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 21 Jun 2021, 12:19 AM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सोमवार से उत्तर बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर निकलेंगे। राज्यपाल ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। वे दोपहर में बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद दार्जिलिंग के लिए रवाना होंगे। राज्यपाल की ओर से इस दौरे के कारणों को लेकर कुछ कहा नहीं गया है।
यदि उनका यह दौरा कानून-व्यवस्था को लेकर होता है तो इसके चलते एक बार फिर से वह सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के निशाने पर आ सकते हैं। राज्यपाल अक्सर ममता राज में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते रहे हैं, वहीं तृणमूल उन पर भाजपा की कठपुतली के तौर पर काम करने का आरोप लगाती रही है।
उल्लेखनीय हैं कि हाल में ही राज्यपाल दिल्ली के लम्बे दौरे से लौटे हैं।
-----
शुभेन्दु अधिकारी मिले राज्यपाल से
इस बीच रविवार को राज्य में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने फिर राज्यपाल से मुलाकात की। अधिकारी से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने ट्वीट कर बताया कि अधिकारी चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर दखल की अपील की। उन्होंने कहा कि ममता सरकार में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और पूरे राज्य में लोगों को गलत मामलों में फंसाया जा रहा है। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि राज्य में सरकारी तंत्र का बेजा इस्तेमाल किया जा रहा है और मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।
राज्यपाल ने शुभेंदु अधिकारी के हवाले से कहा कि राज्य में बर्बर हमले हो रहे हैं और इन आपराधिक गतिविधियों के मामलों की कोई जांच नहीं की जा रही है। इसके अलावा किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह भी शुभेंदु अधिकारी ने बीजेपी के 50 विधायकों के साथ जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। इस मीटिंग में भी उन्होंने कानून व्यवस्था के मुद्दे को ही उठाया था।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned