बाल हनुमान मंदिर में दर्शन कर प्रफुल्लित हुए राज्यपाल

बाल हनुमान मंदिर में दर्शन कर प्रफुल्लित हुए राज्यपाल

Shishir Sharan Rahi | Publish: Jul, 26 2019 04:28:06 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

BENGAL GOVERNOR PRAYED AT BAL HANUMAN MANDIR, LAKETOWN KOLKATA: लेकटाउन बाल हनुमान मंदिर में मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने दुपट्टा उढाकर एवं बाबा की प्रतिमा का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया

कोलकाता. राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी गुरुवार को लेकटाउन स्थित बाल हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। आराध्य देवों के श्रीविग्रह देखकर प्रफुल्लित राज्यपाल ने मंदिर परिसर की कला देखकर प्रसन्नता व्यक्त की औऱ कहा कि बजरंगबली का सबसे प्यारा स्वरूप बाल रूप ही है। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने दुपट्टा उढाकर एवं बाबा की प्रतिमा का प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मानित किया। मंदिर पहुंचने पर मंदिर के महंत बजरंग लाल शर्मा व पुजारी सत्य नारायण मिश्रा ने विधिवत रूप से मंदिर में राज्यपाल को पूजा-अर्चना कराकर आशीर्वाद प्रदान किया। इस अवसर पर मंदिर कमेटी के संरक्षक दिलीप अग्रवाल, प्रकाश चंडालिया, अरुण शर्मा, राकेश चंडालिया, दयाराम कड़ेल आदि ने राज्यपाल का अभिनंदन कर उन्हें मंदिर की व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी से अवगत कराया। राज्यपाल ने बाल हनुमान की महिमा का बखान करते हुए उन्हें कलियुग का सच्चा प्राकट्य देवता बताते हुए सभी से उनकी पूजा-अर्चना करने का आह्वान किया। केशरीनाथ त्रिपाठी का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में 10 नवम्बर दिन शनिवार तिथि चतुर्थी सन 11934 को हुआ था।वर्तमान में वे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं। यह पद उन्होंने 14 जुलाई 2014 को ग्रहण किया था। उत्तर प्रदेश के तीनबार विधानसभाध्यक्ष और पांच बार विधायक रहे केशरीनाथ त्रिपाठी.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned