कब्र से शव निकालकर किशोरी का हुआ पोस्टमार्टम

इयासमिना गाजी (१३) का शव बुधवार को कब्र से निकालकर फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उसकी मौत 4 मार्च 2016 को हुई थी

By: शंकर शर्मा

Published: 10 Nov 2017, 04:57 AM IST

कोलकाता. दक्षिण 24 परगना के जयनगर-मजिलपुर इलाके में इयासमिना गाजी (१३) का शव बुधवार को कब्र से निकालकर फिर से पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उसकी मौत 4 मार्च 2016 को हुई थी।


अलीपुर सेकेण्ड एडिशनल कोर्ट के न्यायाधीश ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पर अंसतोष जताते हुए फिर से पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया था। पूरे मामले की जांच का दायित्व भांगड़ के सीआई सौगत पाय को सौंपा गया है। कब्रिस्तान के आस-पास पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक जयनगर मजिलपुर पालिका के सर्कस माठ इलाके में इयासमिना, नूर जमाल मण्डल के घर में परिचारिका थी। 4 मार्च 16 को उसकी संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई।


नूर जमाल अपने बेटे नशीरूद्दीन को साथ लेकर इयासमिना का शव उसके गांव बाईशहाटा ले गया था। जहां उसने मृतका के परिजनों को उसके आत्महत्या किए जाने की बात कही थी।


मृतका के भाई जान अली ने पुलिस की मदद ली और उसके शव का पोस्टमार्टम हुआ। भाई ने नूर जमाल मण्डल सहित पांच लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया। साथ ही हत्या, बलत्कार और शव को छुपाने की कोशिश करने के आरोप लगाए गए।


इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए आन्दोलन शुरू हो गया। उस समय जमाल को गिरफ्तार किया इसके साथ ही बाकी के आरोपियों ने भी आत्मसमर्पण किया था।

साल्टलेक में केयर टेकर से लूटपाट
साल्टलेक के एजी ब्लॉक में चार लुटेरों ने बुधवार की रात एक इमारत के केयर टेकर के हांथ-पांव बांध कर उसका सारा सामान लूट लिया। घटना के संबंध में विधाननगर नॉर्थ थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लुटेरों की पहचान करने के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसी टीवी का फुटेज खंगाल रही है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार इससे पहले भी उक्त इमारत के केयर टेकर के साथ लूटपाट की गई थी। दोनों ही वारदात को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है। जांच जारी है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned