मेडिकल जांच को तैयार हुई क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां


-मोहम्मद शमी के भाई पर है उससे दुष्कर्म का आरोप
-19 को दर्ज होगा इकबालिया बयान
-आईपीसी की धारा 376 के तहत दर्ज है मामला

 

By: Krishna Das Parth

Published: 13 Mar 2018, 11:36 PM IST

 

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अपनी मेडिकल जांच कराने के लिए तैयार हो गई है। हसीन ने शमी के बड़े भाई पर कथित तौर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इसका उल्लेख उसने अपनी शिकायत में किया है। डीडी विभाग के प्रमुख व संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि हसीन की शिकायत के आधार पर धारा 376 केतहत उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी। यह पूछे जाने पर कि इतने दिनों बाद मेडिकल जांच करवाना उचित है या नहीं?
इस पर त्रिपाठी ने कहा कि 376 धारा के तहत पीडि़ता की मेडिकल जांच कराना अनिवार्य है। इससे पहले हसीन मेडीकल जांच करवाने से इंकार कर रही थी। लेकिन अब वह जांच के लिए तैयार हो गई है। फिलहाल यह तय नहीं हो पाया है कि यह जांच कब होगी। इससे यह जाहिर हो गया है कि पुलिस हसीन की शिकायत को लेकर काफी गंभीर हो गई है। पिछले सोमवार को ही मोहम्मद शमी के मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया है। शमी के मोबाइल का डिटेल्स खंगाला जा रहा है। मोबाइल से कुछ सबूत मिलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। वैसे हसीन ने दावा किया है कि शमी के मोबाइल में उन आरोपों के सभी सबूत हैं जो शमी के खिलाफ लगाए गए हैं।

19 मार्च को होगा बयान दर्ज

कोलकाता पुलिस को अदालत ने हसीन जहां का बयान दर्ज करने की अनुमति दे दी है। 19 मार्च को हसीन जहां का बयान रिकार्ड किया जाएगा। डीडी प्रमुख प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि हसीन ने मोहम्मद शमी के संबंध में और नए तथ्य दिए हैं। इसमें मैरेज सर्टीफिकेट व शमी के कॉल डिटेल्स समेत अन्य दस्तावेज भी शामिल हैं। त्रिपाठी ने कहा कि शमी के मोबाइल फोन को पुलिस खंगाल रही है। मोबाइल फोन में कोई सीम कार्ड नहीं है। माना जा रहा है कि शमी इस मोबाइल फोन को वाई-फाई व ब्लूटूथ से कनेक्ट कर ऑपरेट करते थे। मोबाइल फोन में यूके के अन्य देशों के भी नम्बर हैं। ये नम्बर किसके हैं इसकी जांच होनी बाकी है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की ओर से कोलकाता पुलिस को अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। मालूम हो कि शनीवार को कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआई को पत्र देकर मोहमम्द शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे का डिटेल्स मांगा था।

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned