scriptविधानसभा में सुनवाई, मुकुल की मौजूदगी पर संशय | Hearing in the assembly, doubts over the presence of Mukul | Patrika News

विधानसभा में सुनवाई, मुकुल की मौजूदगी पर संशय

locationकोलकाताPublished: Jul 29, 2021 12:21:32 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

दल बदल कानून

विधानसभा में सुनवाई, मुकुल की मौजूदगी पर संशय

विधानसभा में सुनवाई, मुकुल की मौजूदगी पर संशय

कोलकाता. दल बदल विरोधी कानून के तहत विधानसभा सदस्यता रद्द किए जाने संबंधित मामले की सुनवाई में मुकुल रॉय की उपस्थिति को लेकर संशय बन गया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी भाजपा की ओर से दाखिल किए गए इस मामले की सुनवाई आगामी शुक्रवार को करने वाले हैं। मुकुल रॉय फिलहाल तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के साथ दिल्ली में हैं। वे दिल्ली से मुख्यमंत्री के साथ शुक्रवार को ही लौटेंगे। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कृष्णनगर उत्तर से विधायक मुकुल रॉय दिल्ली से आने के बाद शुक्रवार अपराह्न तीन बजे होने वाली सुनवाई में हिस्सा नहीं भी ले सकते हैं।
पीएसी की बैठक भी शुक्रवार को

शुक्रवार को ही विधानसभा में दोपहर 12 बजे पब्लिक अकाउंट कमेटी (पीएसी) की भी बैठक होनी है। इसमें भी मुकुल रॉय के भाग लेने पर संशय बना हुआ है। विधानसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार अध्यक्ष की अनुपस्थिति में अन्य सदस्य बैठक आयोजित कर सकते हैं। भाजपा पहले ही इस बैठक के बहिष्कार की घोषणा कर चुकी है।
भाजपा बना रही है रणनीति

इधर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने विधानसभा के स्पीकर को पत्र लिखकर कल्याणी से भाजपा विधायक व अधिवक्ता अंबिका राय को उपस्थित होने की अनुमति देने का आग्रह किया है। सूत्रों ने बताया कि स्पीकर ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है। उल्लेखनीय है कि मुकुल रॉय को विधानसभा की पब्लिक अकाउंट कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ मंगलवार को भाजपा विधायक अंबिका राय ने कलकत्ता हाईकोर्ट में मामला दायर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो