scriptसुबह से लेकर देर रात तक रुक-रुक कर होती रही बारिश | heavy rain in city, next 48 hour condition will remain same. | Patrika News

सुबह से लेकर देर रात तक रुक-रुक कर होती रही बारिश

locationकोलकाताPublished: Feb 27, 2019 03:36:27 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

सोमवार की तडक़े से महानगर सहित आस-पास के जिलों में शुरू हुई बारिश और तेज हवाओं का असर दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार की सुबह से ही शहर में रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ।

Kolkata, West Bengal, India

सुबह से लेकर देर रात तक रुक-रुक कर होती रही बारिश

– उच्च माध्यमिक परीक्षार्थी और दफ्तर जाने वाले हुए परेशान

कोलकाता. सोमवार की तडक़े से महानगर सहित आस-पास के जिलों में शुरू हुई बारिश और तेज हवाओं का असर दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार की सुबह से ही शहर में रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ। स्कूली विद्यार्थियों, उच्च माध्यमिक के परीक्षार्थियों को केन्द्रों तक पहुंचने में परेशानी हुई। बारिश के डर से कई परीक्षार्थी समय से पहले घर से निकले तो कहीं परीक्षार्थी भीगते हुए अपने केन्द्र पहुंचे। दफ्तर जाने वाले कर्मियों को भी इसी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के साथ हल्की हवा चलने की वजह से छाता लेने के बावजूद घर से बाहर निकले लोग भीग गए। वहीं रुक-रुककर बारिश होने की वजह से महानगर कोलकाता में मंगलवार सुबह से ही सडक़ों पर वाहनों का आवागमन धीमा रहा और रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई।

———————-
अगले 48 घंटे ऐसे ही बारिश और तेज हवाएं चलने के आसार :-

अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक शहर में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। दिनभर बादलों के गरजने और बिजली चमकने के साथ ही कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रहेगी। 45-50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तूफानी हवा चल सकती है और आकासीय बिजली गिरने के भी आसार दिखाई दे रहे हैं। कोलकाता, दक्षिण बंगाल के कई जिलों के साथ ही उत्तर बंगाल में भी मौसम ऐसा ही बनेगा रहेगा। मंगलवार को सर्वोच्च तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 7 डिग्री कम है।
————————–

मछुआरों को समुद्र में जाने से रोका :-

बंगाल की खाड़ी में तूफान का प्रभाव बने रहने की वजह से मौसम विभाग ने मछुआरों को गहरे समुद्र में जाने की मनाही की है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटो के बाद ही समुद्र व नदी में उतरने की सलाह दी है। साथ ही मौसम विभाग की ओर से बारिश और हवा चलने के दौरान लोगों को खुले में रहने से मना किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सोमवार की तडक़े से शुरू हुई बारिश में राज्यभर में 6 लोगों की जाने चली गई थी। शहर भर में भारी संख्या में पेड़ उखड़े और जनजीवन प्रभावित हुआ था।
——————–

महानगर में कहां कितनी हुई बारिश :-

———————————–
खराब मौसम की वजह से विमान सेवा प्रभावित :-

कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न जिलों में पिछले 48 घंटो से मौसम खराब रहने की वजह से सडक़, रेल के साथ ही साथ विमान सेवा भी प्रभावित हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार से मंगलवार तक यहां आने वाली वाली और यहां से रवाना होने वाली कई उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है। इनमें एयर एशिया की आई 5, स्पाईस जेट की एसजी 623, स्पाईस जेट की एसजी 381 और गो एयर की जीएट 108 उड़ाने शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो