scriptभारी बारिश से बंगाल में जनजीवन बेहाल | Heavy rain rains in Bengal | Patrika News

भारी बारिश से बंगाल में जनजीवन बेहाल

locationकोलकाताPublished: Oct 21, 2017 05:50:03 am

बंगाल की खाड़ी में सक्रिय निम्न दबाव के कारण कोलकाता और आसपास के जिलों हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण २४ परगना आदि में गुरुवार रात से शुक्रवार तक हुई

Heavy rain rains in Bengal

Heavy rain rains in Bengal

कोलकाता।बंगाल की खाड़ी में सक्रिय निम्न दबाव के कारण कोलकाता और आसपास के जिलों हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण २४ परगना आदि में गुरुवार रात से शुक्रवार तक हुई भारी बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। तेज हवा के साथ बारिश होने से उत्तर २४ परगना जिले में पंडाल गिरने से २ राहगीर घायल हो गए। कई हेक्टेयर भूमि पर फसल को नुकसान पहुंचा है। उत्तर बंगाल में भी बारिश हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपात बैठक कर हालात की समीक्षा की। उन्होंने सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी तथा आपदा प्रबंधन विभाग को सक्रिय होने का निर्देश दिया। राज्य सचिवालय नवान्न तथा सिंचाई विभाग ने कंट्रोल रूम खोला है। मौसम विभाग ने २४ घंटे बाद हालात में सुधार का दावा किया है।

निचले इलाकों में पानी

महानगर के निचले इलाके में घुटने तक पानी भर गया। इस कारण सडक़ों पर वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। तेज हवा के साथ बारिश होने से जिलों में कई पूजा पंडालों को नुकसान पहुंचा है। उत्तर 24 परगना के बादु रोड पर कालीपूजा का पंडाल गिरने से २ राहगीर घायल हो गए।

बाल-बाल बचे लोग

हुगली के पांडुआ में जी टी रोड पर पंडाल का तोरणद्वार गिर गया। कई लोग बाल बाल बच गए। बंडेल स्टेशन रोड, श्रीरामपुर, घुसुड़ी, टिकियापाड़ा, सलकिया व बेलगछिया में रोड पर पानी भर जाने से जनजीवन प्रभावित हुआ।

परिवहन सेवा प्रभावित


परिवहन सेवा प्रभावित हुई। बैरकपुर, नैहट्टी में कालीपूजा पंडालों को नुकसान पहुंचा। सोनारपुर, बारूईपुर, जयनगर, डायमंडहार्बर सहित दक्षिण 24 परगना में भी नुकसान हुआ है। दुर्गापुर, सिउड़ी, बोलपुर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

मछुआरों को सलाह

पश्चिम मिदनापुर के दासपुर, घाटाल, चंद्रकोमा, झाडग़्राम के लालगढ़, गोपीबल्लभपुर, बेलपहाड़ी वकोलाघाट, दीघा, हल्दिया में भी जनजीवन पर असर पड़ा। पूर्व मिदनापुर के महिषादल, पांसुकडा, मेछेदा और नदिया में धान की खेती प्रभावित हुई। मछुआरो को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

भारी बारिश संभव

मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। दक्षिण बंगाल के साथ उत्तर बंगाल में भी बारिश होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो