लव जिहादियों से हिन्दू युवतियां रहे सावधान

विश्व हिन्दू परिषद ने पश्चिम बंगाल में छेड़ा चेतना अभियान, बंगाल में लव जेहाद गंभीर समस्या

Manoj Kumar Singh

September, 1311:09 PM

Kolkata, West Bengal, India

पर्चे में कहा गया है कि कुछ मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश करेंगे। ऐसे युवकों से सावधान रहना है। विश्व हिन्दू परिषद ने ऐसी स्थिति होने पर इसकी शिकायत तुरन्त नजदीक के थाने या विहिप से करने को कहा है।

कोलकाता
विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने लव जिहाद के खिलाफ पश्चिम बंगाल में हिन्दू युवतियों और महिलाओं को जागरूक करने के लिए चेतना अभियान शुरू किया है। इस क्रम में विहिप की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य भर में पर्चे बंटवा कर हिन्दू युवतियों और महिलाओं को लव जिहादियों से सावधान किया है। जिसमें हिन्दू युवतियों और महिलाओं को मुस्लिम युवाओं से दूर रहने की नसीहत दी है। पर्चे में कहा गया है कि कुछ मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश करेंगे। ऐसे युवकों से सावधान रहना है। विश्व हिन्दू परिषद ने ऐसी स्थिति होने पर इसकी शिकायत तुरन्त नजदीक के थाने या विहिप से करने को कहा है।

विहिप पश्चिम बंगाल के संयोजक सचिन्द्रनाथ सिन्हा ने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ विहिप राज्य भर में वृहद जागरुकता अभियान चला रहा है। संगठन से जुड़ी दुर्गा वाहिनी और बजरंग दल के कार्यकर्ता घर-घर जा कर अभियान से जुड़ी प्रचार सामाग्री बांट रहे हैं। पर्चो में हिन्दू महिलाओं को हिन्दू रीति रिवाज के तहत परम्परागत पहनावे की सलाह दी गई है। कहा गया है कि हिन्दू महिलाएं पारंपरिक मंगलसूत्र, हाथ में साखा, पोला और चूड़ी पहने और खुद के हिन्दू होने पर गर्व करें।
बंगाल में लव जेहाद गंभीर समस्या

विहिप का दावा है लव जिहाद पश्चिम बंगाल की बड़ी समस्या है। विहिप (पश्चिम बंगाल इकाई) के संयोजक सचिन्द्रनाथ सिन्हा ने कहा कि लव जिहाद पश्चिम बंगाल की सबसे गंभीर समस्या है। इसलिए संगठन ने उससे निपटने के लिए विस्तृत योजना बनाई है। जिस पर कार्य किया जा रहा है।

हिन्दू संगठन हिन्दुत्व वार्ता ने हाल ही में फेसबुक पर पश्चिम बंगाल के 102 ऐसे जोड़ों के बारे में पोस्ट किया है, जिन्होंने अंतर धर्म विवाह किया था और लव जेहाद की शिकार हिन्दू महिलाओं को मुस्लिम बनाया जा रहा था।

Manoj Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned