हावड़ा व सियालदह स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

हावड़ा व सियालदह स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

Nirmal Mishra | Publish: Aug, 14 2019 09:33:20 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

हावड़ा व सियालदह स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

हावड़ा व सियालदह स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

स्वतंत्रा दिवस के मद्देनजर

-मेटल डिटेक्टर से होकर गुजर रहे हैं यात्री

हावड़ा
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर हावड़ा-सियालदह स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हावड़ा स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के जवान सक्रियता से यात्रियों के सामानों की जांच मेटल डिटेक्टर से करते दिखे। प्लेटफार्म व ट्रेनों की जांच खोजी कुत्तों की मदद से की गई। प्रत्येक यात्री को मेटल डिटेक्टर वाले गेट से होकर गुजरना पड़ा। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। ट्रेन के रवाना होने से पहले और स्टेशन पहुंचने के दौरान जांच की जा रही है। पूरे स्टेशन में यात्रियों की भीड़ पर सीसीटीवी से नजरदारी की जा रही है। किसी यात्री पर संदेह होने से उससे पूछताछ की जा रही है। आरपीएफ व जीआरपी के जवान एक साथ गश्त लगा रहे है। हैंड मेटल डिटेक्टर, बैगेज स्कैनर की सहायता से यात्रियों तथा सामानों की जांच की जा रही है। हावड़ा स्टेशन पर आरपीएफ के महानिरीक्षक एएन मिश्रा बुधवार की शाम को पहुंचे। उन्होंने हावड़ा स्टेशन के बाहर और अंदर के सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ कर्मियों से बात की। उनके साथ हावड़ा मंडल के सीनियर कमांडेन्ट रजनीश त्रिपाठी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। वे ओल्ड कम्पलेक्स के साथ न्यू कम्पलेक्स का भी दौरा किए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जीआरपी के अधिकारी भी मौजूद थे। हावड़ा सिटी पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे। सियालदह स्टेशन पर इसी तरह का नाजार देखा गया। वहां भी आरपीएफ- जीआरपी व रेल अधिकारी जांच पड़ताल में सक्रिय दिखे। आरपीएफ के सीनियर अधिकारी सियालदह में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दौरा किए। इसके अलावा हावड़ा ब्रिज, द्वितीय हुगली सेतु और बाली ब्रिज व निवेदिता सेतु की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस की ओर से किसी भी लावारिस वस्तु को छूने से मना किया गया है।

हुगली के रेल यात्रियों की सुरक्षा पुख्ता करने के मकसद से

बुधवार की सुबह से हावड़ा-बर्धमान लाइन के बंडेल प्लेटफार्म पर दूरगामी मेल एक्सप्रेस ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया गया। यात्रियों के बैग व ट्रेन के बोगियों की तलाशी ली गई। सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस कर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर चौकस रहने को निर्देश दिया गया है। सभी प्रमुख स्टेशनों पर संबंधित राज्य पुलिसकर्मियों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लगातार पहरेदारी की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned