scriptहावड़ा नगर निगम पर ठेकेदारों का 200 करोड़ रुपया बकाया | Howrah Municipal Corporation owes Rs 200 crore to contractors | Patrika News

हावड़ा नगर निगम पर ठेकेदारों का 200 करोड़ रुपया बकाया

locationकोलकाताPublished: Sep 02, 2021 12:16:33 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

काम करने से किया इनकार, अधर में लटके कई कार्य

हावड़ा में एक जर्जर रोड।

हावड़ा में एक जर्जर रोड।

हावड़ा. हावड़ा नगर निगम पर ठेकेदारों का 200 करोड़ रुपए बकाया है। बकाया राशि भुगतान नहीं करने तक ठेकेदारों ने सडक़ मरम्मत कार्य करने से इनकार कर दिया है। इस स्थिति में हावड़ा नगर निगम के कई कार्य अधर में लटक गए हैं। दुर्गा पूजा से पहले हावड़ा नगर निगम खराब रास्तों की मरम्मत और निकासी व्यवस्था को दुरुस्त कराना चाह रहा है।
हावड़ा नगर निगम के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन के चेयरमैन डॉ सुजय चक्रवर्ती ने बताया कि बाली,उत्तर हावड़ा, मध्य हावड़ा और दक्षिण हावड़ा की जर्जर सडक़ों की मरम्मत और निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम की ओर से 25 लाख रुपए पारित किए गए है, लेकिन इतनी कम रकम से इन चारों विधानसभा क्षेत्रों में मरम्मत कार्य करना संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि बोर्ड के अन्य सदस्यों और निगम के आयुक्त के साथ बैठक कर इस संबंध में सही निर्णय लिया जाएगा। ठेकेदारों के साथ भी बैठक की गई है। उम्मीद है जल्द ही समस्या को सुलझा लिया जाएगा।
हावड़ा म्युनिसिपल कॉरपोरेशन सिविल कंट्रेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष काशीनाथ दास ने बताया कि निगम के चेयरमैन के साथ ठेकेदारों की एक बैठक हुई है।
उन्होंने मांग की है कि ठेकेदारों की बकाया राशि का जल्द भुगतान किया जाए। चेयरमैन ने आश्वासन भी दिया है, लेकिन उन्होंने कोई समय सीमा तय नहीं की है। ठेकेदारों का कहना है कि उनकी बकाया राशि के 25 फीसदी रकम फौरन दी जाए, तभी वे काम करेंगे। उनका कहना है कि हावड़ा शहर में ठेकेदारों ने करीब 200 करोड़ रुपए का काम किया है। लेकिन उनकी रकम अभी भी नहीं मिली है। ऐसे में वे नया काम लेकर अपनी और रकम नहीं फंसाना चाहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो