script

22 से 24 अगस्त तक बंद रहेगा अरविंद सेतु…

locationकोलकाताPublished: Aug 11, 2019 03:08:21 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– श्यामबाजार और उल्टाडांगा के बीच सीधे संपर्क में पड़ेगा व्यवधान- केएमडीए ने कोलकाता पुलिस को भेजी चिट्ठी

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

22 से 24 अगस्त तक बंद रहेगा अरविंद फ्लाईओवर…

कोलकाता. कोलकाता के विद्यापति सेतु, जीवनानंद सेतु, उल्टाडांगा सेतु के बाद इसी महीने केएमडीए (कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट ऑथोरिटी) की ओर से अरविंद सेतु को बंद रखने का फैसला लिया गया है। आगामी 22 से 24 अगस्त तक केएमडीए के अधिकारी उत्तर कोलकाता के उक्त सेतु का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे। इसके साथ ही आवश्यक हिस्सों पर मरम्मत कार्य भी किए जाएंगे।

इसको लेकर केएमडीए की ओर से कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार में एक चिट्ठी भेजी गई है। उक्त चिट्ठी में इस बात का उल्लेख करते हुए आगामी तीन दिनों के लिए सेतु पर आवागमन बंद रखने की अपील की गई है। सेतु के बंद रहने से श्यामबाजार और उल्टाडांगा के बीच का सीधा संपर्क टूट जाएगा। साथ ही वाहनों के रूट भी बदल दिए जाएंगे।

हालांकि कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की ओर से अभी तक वैकल्पिक रास्तों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। उल्लेखनीय है कि ५० वर्ष पुराने इस सेतु का कुछ दिनों पहले ही एक बार हेल्थ ऑडिट किया गया था। इसके बाद आगामी तीन दिनों तक केएमडीए के इंजीनियर्स व विशेषज्ञों की टीम ने इसे बंद रखकर इसके वाहन भार सहने की क्षमता को जांचने का फैसला लिया है।

– ट्रैफिक पुलिस के छूटेंगे पसीने :

माझेरहाट हादसे के बाद राज्य सरकार के निर्देश पर केएमडीए शहर के सभी प्रमुख सेतुओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। इस दौरान केएमडीए ने दो खेपों में शहर के सेतुओं का स्वास्थ्य परीक्षण करने का फैसला लिया है। केएमडीए की ओर से अगस्त महीने में शहर के ज्यादातर प्रमुख सेतुओं का स्वास्थय परीक्षण चलने के कारण इनके बंद रहने से कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूटने वाले हैं।

गौरतलब है कि एक ओर जहां पिछले दिनों केएमडीए ने आगामी 15 से 18 अगस्त तक विद्यापति सेतु (सियालदह फ्लाईओवर) को बंद रखने का फैसला लिया है, वहीं 16 से 18 अगस्त तक बाइपास से दक्षिण कोलकाता को जोडऩे वाले जीवनानंद सेतु को बंद रखा जाएगा। इसके बाद केएमडीए की ओर से अब 22 से 24 अगस्त अरविंद सेतु को बंद रखने का फैसला लिया गया है। ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था स्वाभाविक रखना केटीपी के लिए एक बड़ी चुनौती बनने वाली है। इसके साथ ही शहरवासियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो