बंगाल: रानीगंज से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

बर्दवान जिले के रानीगंज के साहेबगंज इलाके से पुलिस ने शुक्रवार रात बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया।

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 10 Feb 2018, 09:41 PM IST


कोलकाता

बर्दवान जिले के रानीगंज के साहेबगंज इलाके से पुलिस ने शुक्रवार रात बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया। इस सिलसिले में राजेश केवड़ा और शेख मुस्कीन नामक दो जने को गिरफ्तार किया। इनके पास से 1000 जेलेटिन स्टीक, 800 डेटोनेटर एवं 10 बोरा आमोनियम नाइट्रेट जब्त किया गया है। पुलिस हिरासत में दोनों से पूछताछ की जा रही है। जिला पुलिस के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात साहेबगंज इलाके में जब पुलिस जांच कर रही थी, उन्हें दो युवक संदिग्ध रूप से घूम रहे थे। संदेह के आधार पर पुलिस ने दोनों को रोका। फिर उनकी निशानदेही पर विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया। पुलिस पूछताछ कर यह जानने का प्रयास कर रही कि इतनी भारी मात्रा में ये विस्फोटक कहां से और किस उद्देश्य से लाए थे। विस्फोटक कहां भेजने की योजना थी। पुलिस इनके आंतकी संगठनों से संबंध की संभावना से भी इनकार नहीं कर रही है।

 

Kolkata West Bengal

बारासात: नकली पेयजल कारखाने का पर्दाफाश
कोलकाता

उत्तर 24 परगना जिले के बारासात थाना क्षेत्र के वनमालीपुर इलाके से इन्फोर्समेंट डिर्पाटमेंट के अधिकारियों ने नकली पेय जल कारखाने का पर्दाफाश किया। अधिकारियों ने कारखाने के अंदर से बड़ी मात्रा में रासायनिक पदार्थ एवं एक नामी कम्पनी के लेबल बरामद किए। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली थी कि इलाके में नकली पेयजल कारखाना खोला गया है जोकि पाइपलाइन से पेयजल ले रहा था तथा उसमें रासायनिक मिलाकर बाजार में बेचा जा रहा है। ईडी ने तलाशी चलाकर कारखाने का पर्दाफाश किया। अधिकारियों ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। ईडी मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

Kolkata West Bengal

केष्टोपुर में महिला की मौत, पति गिरफ्तार

कोलकाता
उत्तर 24 परगना जिले के बागुईआटी थाना क्षेत्र के केष्टोपुर इलाके में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। शनिवार सुबह अनिता नस्कर(४५) का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के बेटे और मायके वालों ने इस घटना को हत्या का मामला बताया है। उनकी मानें तो अनिता के पति बरुण नस्कर ने अनिता को पीट-पीट कर मार डाला और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे फंदे पर लटका दिया। परिवार सूत्रों के अनुसार अनिता और बरुण का विवाह 27 वर्ष पहले हुआ था। विवाह के बाद से ही दोनों के बीच अनबन चल रही थी। अनिता के मायके वालों की मानें तो बरुण के दूर की रिश्तेदार महिला से अवैध सम्पर्क थे। अनिता को विवाह के बाद ही इसका पता चला। मृतका के मायके वालों ने बरुण के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मृतका के परिजनों और बेटे की शिकायत के आधार पर बरुण को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned