scriptविश्व मानवता दिवस पर यह क्या बोल गईं ममता बनर्जी… | Human Rights ignored in Jammu and Kashmir | Patrika News

विश्व मानवता दिवस पर यह क्या बोल गईं ममता बनर्जी…

locationकोलकाताPublished: Aug 19, 2019 04:43:08 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

TMC Supremo and West Bengal CM ममता बनर्जी ने Jammu & Kashmir के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। ममता ने सोमवार को World Humanitarian Day पर सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर जारी संदेश में कहा कि जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।

kolkata west bengal

विश्व मानवता दिवस पर यह क्या बोल गईं ममता बनर्जी…


-कहा, कश्मीर में मानव अधिकारों का जबरदस्त उल्लंघन हुआ
नई दिल्ली.
TMC Supremo and West Bengal CM ममता बनर्जी ने Jammu & Kashmir के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। ममता ने सोमवार को World Humanitarian Day पर सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर जारी संदेश में कहा कि जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। ममता ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कहा कि आज विश्व मानवता दिवस है। कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन हुआ है। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आईए कश्मीर में मानव अधिकारों और शांति के लिए प्रार्थना करें। उन्होंने कहा कि मानवाधिकार एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। साल 1995 में Lock up Deaths के खिलाफ मानवाधिकारों का उल्लंघन होने से बचाने के लिए वह 21 दिनों तक सड़कों पर रही थी।
इधर, सरकार की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद घाटी में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। कई इलाकों में लगी पाबंदियों में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है और साथ ही स्कूल व बाजार भी खोले जा रहे हैं। सेना ने लोगों से अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान ना दें, घाटी में हालात पूरी तरह सामान्य हैं। उल्लेखनीय है कि कि बनर्जी ने इससे पहले भी जम्मू कश्मीर को लेकर उठाए कदम पर मोदी सरकार की Criticised की थी। ममता ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 को खत्म करने की प्रक्रिया गलत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो