scriptपेयजल की कमी: विद्यार्थियों से मोदी ने मांगी माफी | I apologize to student of visva bharti university as chancellor | Patrika News
कोलकाता

पेयजल की कमी: विद्यार्थियों से मोदी ने मांगी माफी

मैं विश्व भारती के कुलाधिपति के रूप में आपसे क्षमा मांगता हूं-मोदी

कोलकाताMay 25, 2018 / 10:12 pm

MANOJ KUMAR SINGH

Kolkata

पेयजल की कमी: विद्यार्थियों से मोदी ने मांगी माफी

कहा, अतिथि नहीं चांसलर के नाते आया हूं आपके बीच
कोलकाता

बीरभूम जिले के शान्तिनिकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेयजल की किल्लत के लिए विद्यार्थियों से शुक्रवार को माफी मांगी। 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों और शिक्षा जगत से जुड़े लोगों के समक्ष जोरदार स्वागत के बीच मोदी ने कहा कि मैं विश्व भारती के कुलाधिपति के रूप में आपसे क्षमा मांगता हूं। जब मैं यहां आ रहा था, कुछ छात्रों की भावभंगिमा ने मुझे पेयजल की कमी के बारे में बता दिया। आप सभी को यह असुविधा हुई है और विश्व भारती विश्वविद्यालय के कुलाधिपति होने के नाते हमारा दायित्व बनता है, इसलिए हम सबसे पहले आप सभी से माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री होने के नाते हमें देश के कई विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने का अवसर मिला, लेकिन वहां हम अतिथि के रूप में जाते थे, लेकिन शान्तिनिकेतन में अतिथि बन कर नहीं, बल्कि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के नाते आपके बीच आया हूं। यह हमारी भूमिका इस महान लोकतंत्र के कारण है। समारोह से पहले उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से शांतिनिकेतन में मुलाकात की और उनका स्वागत किया। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री का मोदी-मोदी के नारों के साथ स्वागत हुआ।
—————-
हसीना-ममता की बैठक आज
– तिस्ता जल बंटवारे पर बैठक संभव

कोलकाता
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक शनिवार शाम कोलकाता के एक पंच सितारा होटल में होगी। हालांकि ममता बनर्जी ने इसे शिष्टाचार बैठक करार दिया है। लेकिन सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी से शान्तिनिकेतन में हुई बातचीत के दौरान ममता बनर्जी तीस्ता जल बंटवारे के बारे में हसीना से बातचीत करने के लिए राजी हो गई हैं और बैठक में इस मुद्दे पर हसीना से बात करेंगी। शुक्रवार को शान्तिनिकेतन में हसीना ने तिस्ता जल बंटवारा समस्या का समाधान होने का विश्वास जाहिर किया। शान्तिनिकेतन से कोलकाता लौटने के बाद शेख हसीना ने शाम को कवि गुरु रवीन्द्रनाथ टैगोर के पैतृक भवन जोड़ासांकू के दर्शन किए। शनिवार को वे आसनसोल में काजी नजरूल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के बाद महानगर स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पैतृक आवास भी जाएंगी।
———————

याद में बनाऊंगी बंगबंधु भवन
शान्तिनिकेतन के विश्वभारती विश्वविद्यालय के प्रांगण में नव निर्मित बांग्लादेश भवन के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर्रहमान की याद में वे बंगबंधु भवन का निर्माण करवाएंगी। पीएम शेख हसीना रहमान की पुत्री हैं। उनकी उपस्थिति में ममता बनर्जी ने कहा कि दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद इसका निर्माण किया जाएगा।

Home / Kolkata / पेयजल की कमी: विद्यार्थियों से मोदी ने मांगी माफी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो