script

बलिदान के सामने झुकाता हूं शीश, आया हूं असली परिवर्तन का विश्वास दिलाने: मोदी

locationकोलकाताPublished: Mar 07, 2021 10:08:46 pm

Submitted by:

Krishna Das Parth

महारैली: विश्वास, स्थितियों के बदलने का, विश्वास, निवेश बढऩे का, विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का- हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से करेंगे विकास का काम

बलिदान के सामने झुकाता हूं शीश, आया हूं असली परिवर्तन का विश्वास दिलाने: मोदी

बलिदान के सामने झुकाता हूं शीश, आया हूं असली परिवर्तन का विश्वास दिलाने: मोदी

कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको असली परिवर्तन का विश्वास दिलाने आया हूं। विश्वास, बंगाल के विकास का। विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का। विश्वास, बंगाल में निवेश बढऩे का। विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का। विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का। मैं विश्वास दिलाने आया हूं कि आपके लिए, यहां के नौजवानों के लिए, किसानों, उद्यमियों, यहां की बहनों-बेटियों के विकास के लिए हम 24 घंटे दिन रात मेहनत से काम करेंगे। हम मेहनत करने में कोई कमी नहीं रखेंगे। मोदी ने कहा कि बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मैं कहूंगा कि मैं आपके तप, आपके त्याग और आपके बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं। भाजपा के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।
बंगाल में होगा विकास का काम

मोदी ने कहा कि बीते छह साल में केंद्र सरकार की हर योजना के केंद्र में हमारी बेटियां और माताएं, बहनें रही हैं। आज गरीब को अपना पक्का घर भी मालकिन के नाम से ही मिल रहा है। घर घर शौचालय बनें, इज्जत घर बनें, तो बहन -बेटियों को ही सम्मान मिला। उन्होंने कहा कि बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए, इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के ही हैं। हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए, तो इसका भी लाभ लेने वाली 75 फीसदी महिलाएं ही हैं।

बीजेपी के डीएनए में बंगाल के सूत्र
मोदी कहा कि बीजेपी को बनाने वाले बंगाल के थे, टीएमसी का मूल गौत्र कांग्रेस है। कांग्रेस को बनाने वाले बाहरी थे, लेफ्ट को प्रेरणा भी बाहर के लोगों से मिली। बीजेपी के डीएनए में बंगाल के सूत्र हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया। बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया। ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं। इस ग्राउंड(ब्रिगेड परेड ग्राउंड) ने अनेक देशभक्तों को देखा है लेकिन ये ग्राउंड बंगाल के विकास में रोड़ा अटकाने वालों का भी गवाह रहा है, बंगाल की भूमि को 24 घंटे बंद और हड़ताल में झोंक देने वालों की नीतियां और साजिश भी इस ग्राउंड ने देखी हैं।

बलिदान के सामने झुकाता हूं शीश
मोदी ने कहा कि बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मैं कहूंगा कि मैं आपके तप, आपके त्याग और आपके बलिदान के सामने शीश झुकाता हूं। भाजपा के हर कार्यकर्ता के परिवार को, पश्चिम बंगाल में अन्याय का शिकार हुए हर व्यक्ति को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

कीचड़ फैलाया, खिल रहा कमल
मोदी ने कहा कि मेरे लिए गुस्से में क्या-क्या कहा जा रहा है। कभी रावण, कभी दैत्य, कभा गुंडा…दीदी, इतना गुस्सा क्यों? अगर आज बंगाल में कमल खिल रहा है तो इसका कारण वही कीचड़ है जो आपकी पार्टी आपकी सरकार ने यहां फैलाया। इसलिए बंगाल में कमल खिल रहा है। कमल के फूल में बंगाल की मिट्टी की खूशबू है।

इतना बड़ा जनसैलाब कभी नहीं देखा
प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है।

गरीबों, महिलाओं की गुनहगार है टीएमसी
मोदी ने रैली में कहा कि क्या गरीब की चिंता करना, उसकी सेवा करना हमारा कर्तव्य नहीं है? या हम इस पर भी राजनीति करेंगे? लेकिन अफसोस, टीएमसी सरकार यही कर रही है। हर घर जल पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार जो पैसे भेज रही है, उसका बहुत बड़ा हिस्सा आज तक यहां की सरकार खर्च ही नहीं कर पाई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस ब्रिगेड ग्राउंड से पूरे बंगाल के लोगों से पूछता हूं, क्या टीएमसी सरकार बंगाल के गरीबों, यहां की महिलाओं, यहां के बच्चों की गुनहगार है कि नहीं?

बंगाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति का होगा विस्तार
प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के विस्तार को भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर, टेक्नॉलॉजी, ऐसे विषयों की पढ़ाई, बांग्ला भाषा में भी हो, इस पर भी जोर दिया जाएगा। हमारा लक्ष्य सिर्फ पश्चिम बंगाल में सत्ता का परिवर्तन करना ही नहीं है। हम बंगाल की राजनीति को विकास केंद्रित करना चाहते हैं। इसलिए हम असली परिवर्तन की बात कर रहे हैं।

शायद आज दो मई आ गई
मोदी ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है। आज ब्रिगेड ग्राउंड में आप लोगों की हुंकार सुनने के बाद अब किसी को कोई संदेह नहीं रह जाएगा। कुछ लोगों को तो लगता होगा कि शायद आज दो मई आ गई है।

है बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली
मोदी ने कहा कि ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है, दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है, एक तरफ महर्षि अरविंद का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है। पीएम ने कहा कि ये कोलकाता, बंगाल पूरे भारत की बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली है। बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो। इस ग्राउंड ने अनेक देशभक्तों को देखा है।

कमीशनबाजी से कई काम रुके
पीएम ने कहा कि आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कमीशनबाजी की वजह से कोलकाता एयरपोर्ट से जुड़े कई काम तक रुके हुए हैं। ऐसे रुके हर काम को भाजपा सरकार में तेज गति दी जाएगी। यहां के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को भाजपा सरकार में नई ऊर्जा मिलेगी। मोदी ने कहा कि जहां सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास शासन का मंत्र होगा। जहां उन्नयन सबका होगा, तुष्टीकरण किसी का नहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो