scriptमैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई: ममता | I didn't come here to grab power: Mamata | Patrika News

मैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई: ममता

locationकोलकाताPublished: Oct 30, 2021 12:31:00 am

Submitted by:

Rabindra Rai

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि मैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई हूं पर यहां केंद्र की दादागीरी नहीं चलेगी। गोवा की राजधानी पणजी में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि भारत हमारी मातृभूमि है। अगर बंगाल मेरी मातृभूमि है, तो गोवा भी है। मैं आपकी बहन की तरह हूं।

मैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई: ममता

मैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई: ममता

कहा, बंगाल मेरी मातृभूमि है तो गोवा भी
टेनिस खिलाड़ी पेस, अभिनेत्री नफीसा और मृणालिनी तृणमूल में शामिल
कोलकाता/गोवा. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि मैं यहां सत्ता हथियाने नहीं आई हूं पर यहां केंद्र की दादागीरी नहीं चलेगी। गोवा की राजधानी पणजी में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि भारत हमारी मातृभूमि है। अगर बंगाल मेरी मातृभूमि है, तो गोवा भी है। मैं आपकी बहन की तरह हूं। ममता बनर्जी की उपस्थिति में दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस, अभिनेत्री नफीसा अली और मृणालिनी देशप्रभु ने टीएमसी का दामन थामा। इस मौके पर तृणमूल सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहे।
ममता ने कहा कि आप अपना काम करें और हम इसमें आपकी मदद करेंगे। बंगाल बहुत मजबूत राज्य है। मैं गोवा को भविष्य में एक मजबूत राज्य बनते देखना चाहती हूं। मैं गोवा की एक नई सुबह देखना चाहती हूं। कोई पूछ रहा है कि ममता बनर्जी बंगाल में हैं, गोवा में कैसे क्या करेंगी?’ क्यों नहीं? मैं भारतीय हूं, मैं कहीं भी जा सकता हूं। आप कहीं भी जा सकते हैं। दस साल पहले वे रेलमंत्री के रूप में गोवा आई थीं।

टीएमसी का अर्थ टेम्पल, मॉस्क और चर्च
तृणमूल प्रमुख ने कहा कि टीएमसी के टी से मतलब टेंपल, एम से मॉस्क और सी से चर्च। हम सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं। ममता ने पेस को टीएमसी का झंडा थमाते हुए कहा कि पूर्व चैंपियन ने हमारी पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता जताई है क्योंकि हम धर्मनिरपेक्ष दल हैं। कोई ये न सोचें कि हम सिर्फ राजनीति करते हैं। हम टेनिस, लॉग टेनिस, बैडमिंडन सहित सभी खेल खेल सकते हैं।

गोवा और बंगाल में बहुत समानता
ममता ने भाजपा का सफाया करने और गोवा में तृणमूल सरकार बनने पर धरतीपुत्र को ही मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गोवा और बंगाल में मछली, फुटबॉल और लोक संस्कृति के मामले में बहुत कुछ समानता है। तृणमूल प्रमुख ने कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। लेकिन इस तरह से उन्हें रोका नहीं जा सकता।

लोगों के लिए काम करना चाहता: पेस
पेस ने कहा कि ममता बनर्जी से उनका जुड़ाव दशकों पुराना है। पेस ने कहा कि वे भले ही बहुत बड़ी महिला न हो लेकिन वे सच्चे मायने में चैंपियन हैं। तीस साल पहले जब मैं 14 साल का था, दीदी ने मुझे देश के लिए खेलने के लिए प्रोत्साहित किया था तब वे केंद्रीय खेल मंत्री थीं। पेस ने कहा कि उनका जन्म कोलकाता में हुआ है लेकिन उन्हें पूरे भारत के लिए जिम्मेदारी का अहसास होता है, इसलिए वे गोवा में लोगों के लिए काम करना चाहते हैं। लिएंडर के पिता गोवा के रहने वाले हैं और उनकी माता जेनिफर कोलकाता से ताल्लुक रखती हैं।

देश को चाहिए ममता जैसी नेता: नफीसा
नफीसा अली ने कहा कि भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए देश को ममता बनर्जी जैसी मजबूत जन नेता की जरूरत है। वे पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर दे सकती हैं। अभी हम सभी गोवा के लिए काम करेंगे। वे बदलाव के हिस्सा बनना चाहती हैं। तृणमूल में शामिल होने पर उन्हें गर्व है। नफीसा इससे पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से जुड़ी थीं। उन्होंने 2004 में उत्तर कोलकाता लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो