script

सत्ता में भाजपा आई तो पश्चिम बंगाल को कर देगी बर्बाद: राहुल

locationकोलकाताPublished: Apr 15, 2021 06:31:00 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

पश्चिम बंगाल में पहली रैली में बोले: पार्टी के पास घृणा और हिंसा के अलावा और कुछ नहीं

सत्ता में भाजपा आई तो पश्चिम बंगाल को कर देगी बर्बाद: राहुल

सत्ता में भाजपा आई तो पश्चिम बंगाल को कर देगी बर्बाद: राहुल

उत्तर दिनाजपुर/दार्जिलिंग. पहली रैली को संबोधित करने पश्चिम बंगाल पहुंचे कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को भाजपा और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख पर बड़ा हमला बोला।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कहती हैं कि चुनाव के वक्त खेल होगा। यहां की सड़क कौन बनवाएगा, नरेंद्र मोदी कहते हैं कोरोना आता है तो थाली बजाओ, घंटी बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ कोरोना भाग जाएगा, भाग गया कोरोना? राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर बीजेपी राज्य की सत्ता में आएगी तो वो इसे बर्बाद कर देगी।
भाजपा के पास घृणा और हिंसा के अलावा देने के लिए और कुछ नहीं है। बीजेपी बंगाल का विभाजन और इसको बर्बाद कर देना चाहती हैं, जैसा वो असम और तमिलनाडु में कर रही है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर दिनाजपुर जिले के गोयालपोखर में अपनी पहली जनसभा को संबोधित किया। दूसरी जनसभा दार्जिलिंग जिले के सरोजिनी मैदान में की, जो नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

उन्होंने लोगों से बंगाल में विकास के नए युग की शुरुआत के लिए कांग्रेस-आईएसएफ-वाम गठबंधन को वोट देने की अपील की।
राहुल गांधी ने कहा कि हमने कभी बीजेपी और आरएसएस से समझौता नहीं किया। हमारी लड़ाई राजनीतिक ही नहीं बल्कि विचारधारा की भी है।

ममता के लिए यह केवल राजनीतिक लड़ाई है। बीजेपी अच्छी तरह जानती है कि कांग्रेस उसके सामने हथियार नहीं डालेगी। लिहाजा उसने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगाया।
उन्होंने कभी टीएमसी मुक्त भारत का नारा नहीं दिया, क्योंकि वह उसकी पुरानी गठबंधन साझेदार है। उन्होंने कहा कि आपने टीएमसी को मौका दिया, लेकिन वह नाकाम रही।

लोगों को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ा। यह एकमात्र राज्य है, जहां आपको नौकरी पाने के लिए कटमनी देनी पड़ती है।
टीएमसी के खेला होबे (खेल होगा) नारे का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा करना और खेल खेलना दोनों अलग-अलग बाते हैं।

फैलाना चाह रही अपनी विचारधारा
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी जो विचारधारा बंगाल में फैलाना चाह रही है, वह विचाराधारा वह असम और तमिलनाडु में फैला रही है।
एक बार इन्होंने बंगाल को बांट दिया, फिर बंगाल में आग लगेगी उसको कोई नहीं रोक सकता है और ऐसी आग लगेगी कि बंगाल में उसको पहले किसी ने नहीं देखा होगा।

बंगाल जलेगा, बंगाल की माताएं और बहनें रोएंगी। ये बंगाल को बांटना चाहते हैं, तोडऩा चाहते हैं, जो बंगालियों के बीच भाईचारा है, उसे खत्म करना चाहते हैं।
इसका नतीजा खराब होगा। इनको कुछ नहीं होने वाला। नरेंद्र मोदी को अमित शाह को इनको कुछ नहीं होने वाला है।


हम रक्षा कर रहे, वो चाहते खत्म करना
राहुल गांधी ने कहा कि हम यहां चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, हम बंगाल के इतिहास की, भविष्य की रक्षा कर रहे हैं और वे इसको खत्म करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि बीजेपी सोनार बांग्ला बनाने की बात कर रही है, लेकिन उसने पूरे देश को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में आग लगाई, उसके बल पर वो चुनाव जीते।
उसके बाद क्या हुआ, आज जाइए उत्तर प्रदेश में देखिए, कोरोना आता है, अस्पताल लाशों से भरे पड़े हैं, जहां भी देखो लोग कोरोना से मर रहे हैं। मुख्यमंत्री को कोई समझ ही नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो