scriptमोबाइल पर आए इस तरह के मैसेज, तो करें पुलिस को सूचित,वरना लूट जाएगा… | If you get this kind of message on mobile, inform the police | Patrika News

मोबाइल पर आए इस तरह के मैसेज, तो करें पुलिस को सूचित,वरना लूट जाएगा…

locationकोलकाताPublished: Oct 16, 2019 10:13:46 pm

Important information: लालच में न पड़ें। मैसेज के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर प्रोसेस न करें…

मोबाइल पर आए इस तरह के मैसेज, तो करें पुलिस को सूचित,वरना लूट जाएगा...

मोबाइल पर आए इस तरह के मैसेज, तो करें पुलिस को सूचित,वरना लूट जाएगा…

कोलकाता

कोलकाता समेत पूरे पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना! अगर आपके मोबाइल पर इनकम टैक्स रिफंड का मैसेज आए, तो लालच में न पड़ें। मैसेज के नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर इनकम टैक्स रिफंड की रमक पाने के लिए प्रोसेस न करें। अगर ऐसा किए, तो आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं। आपका एकाउंट खाली हो जाएगा।
इन दिनों एक ऑनलाइन फ्रॉड गिरोह लोगों के मोबाइल पर इस तरह का मैसेज भेज ठगी कर रहा है। यह गिरोह कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इससे कोलकाता पुलिस चिंतित है। पुलिस मैसेज भेज कर लोगों को इस तरह के मैसेज से आगाह कर रही है। पुलिस का कहना है कि अगर किसी को इनकम टैक्स रिफंड का मैसेज मिले तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। अथवा कोलकाता पुलिस के बैंक फ्रॉड सेक्शन के हेल्पलाइन नम्बर- 85850563104 पर फोन कर जानकारी दें।
इसके अलावा ठग एसबीआई बैंक अकाउंट सस्पेन्ड होने का मैसेज देकर भी ठगी कर रहे हैं। इस तरह के मैसेज से भी सावधान रहने को कहा गया है। ठग मैसेज में बता रहे हैं कि सिग्नेचर मिसमैच होने से आपका अकाउंट सस्पेन्ड हो गया है। बैंक अकाउंट को पुन: चालू कराने के लिए तुरंत नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन सिग्नेचर मैचिंग प्रक्रिया पूरी करें। कोलकाता पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अगर इस तरह का भी कोई मैसेज आए तो तुंरत पुलिस को सूचित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो