पिलखाना मोड़ पर अवैध ऑटो पार्किंग से लगता है जाम

-जहां तहां ऑटो और टोटो खड़ा कर देने से बस को घुमाने में काफी दिक्कत होती है

- लोगों को होती है परेशानी

By: Rajendra Vyas

Published: 14 Jan 2021, 06:48 PM IST

हावड़ा. उत्तर हावड़ा के पिलखाना मोड़ के समीप जहां-जहां ऑटो व टोटो के खड़े रहने के कारण हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती हैं। यहां ऑटो चालक जबरन ऑटो स्टैंड बनाकर इसके आसपास 10 -12 ऑटो खड़े रखते हैं जिसके चलते लोगों को परेशानी होती है। हालांकि कई बार पुलिस से इस स्टैंड से ऑटो चालकों को भगा दिया करती है। लेकिन दोबारा आकर वहीं ऑटो अवैध तरीके से खड़ा करते हैं। यही नहीं सालकिया मोड़ के बाद डॉक्टर अबनी दत्ता रोड और पिलखाना मोड़ सबसे व्यस्ततम है। यहां सबसे अधिक ऑटो जगह जगह अवैध तरीके खड़े रहते हैं। पुलिस की ओर से इन्हें भगाया जाता है लेकिन फिर वापस आकर जम जाते हैं। यहां से टी एल जयसवाल की ओर जाने वाले वाहन यहीं से गुजरते हैं। उन्हें जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ता है। हावड़ा फायर स्टेशन के समीप से सी रूट और और 24 ए वाई वन रूट की बस पिलखाना मोड़ के पास से ही डॉक्टर अबनी दत्ता रोड होते हुए गोलाबाड़ी के पास सालकिया स्कूल रोड होते हुए हावड़ा स्टेशन की ओर चली जाती है।
बस चालकों ने बताया कि अवैध तरीके से जहां तहां ऑटो और टोटो खड़ा कर देने की वजह से बस को घुमाने में काफी दिक्कत होती है। इससे भी जाम लग जाता है। पुलिस से बार बार कहने के बाद भी पुलिस किसी तरह की कार्रवाई नहीं करती है। हालांकि ऑटो-टोटो चालकों का कहना है कि उनके लिए कोई निश्चित स्टैंड नहीं है।

इनका कहना है

पिलखाना में अवैध तरीके से खड़े करने वाली ऑटो-टोटो के खिलाफ पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जाती है लेकिन जब तक पुलिस रहती है तब तक वह अपना ऑटो व टोटो नहीं खड़े करते हैं। पुलिस के हटते ही यह अपने ऑटो और टोटो आकर खड़े कर देते हैं जिसके कारण थोड़ी बहुत जाम की समस्या होती है फिर भी इसके लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है ताकि जाम नहीं लगे।
- विप्लव मंडल, यातायात प्रभारी, गोलाबारी थाना हावड़ा

Rajendra Vyas Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned