scriptकिसकी सांसें कहां थमनी है ये उपरवाला ही जानता है…. पढि़ए आखिर कहां लगाया मौत ने गले | Bundi- Neglijens Allege on Hospital Administration | Patrika News

किसकी सांसें कहां थमनी है ये उपरवाला ही जानता है…. पढि़ए आखिर कहां लगाया मौत ने गले

locationकोलकाताPublished: Nov 27, 2016 11:14:00 am

Submitted by:

shailendra tiwari

शहर के न्यायालय परिसर में शनिवार दोपहर को तबीयत बिगडऩे से एक जने की मौत हो गई। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने जिला अस्पताल में समय पर उपचार नहीं मिलने से मौत होने का आरोप लगाया

किसकी सांसें कहां थमनी है ये उपरवाला ही जानता है। इसमें न आप कुछ कर सकते हैं न मैं। बूंदी में कुछ ऐसा ही हुआ। शहर के न्यायालय परिसर में शनिवार दोपहर को तबीयत बिगडऩे से एक जने की मौत हो गई। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने जिला अस्पताल में समय पर उपचार नहीं मिलने से मौत होने का आरोप लगाया। न्यायालय की तारीख पर यहां आया लाखेरी निवासी सत्यनारायण चंदेल (55) न्यायालय परिसर में अचेत हो गया था। 
 परिजन बिना कार्रवाई के ले गए शव 

मौके पर मौजूद युवा कांगे्रस प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा सहित अन्य लोग अपनी गाड़ी में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। ड्यूटी पर मौजूद सर्जन ने रोगी का उपचार तत्काल शुरू किया। सूचना पर फिजिशियन भी कुछ देर में पहुंच गए। काफी देर तक उपचार करने के बाद भी रोगी की जान नहीं बच सकी। बाद में परिजन बिना कोई कार्रवाई के शव लेकर चले गए।
अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

 इस मामले में युवा कांगे्रस प्रदेश महासचिव शर्मा ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आउटडोर समय था, लेकिन आउटडोर में फिजिशियन चिकित्सक नहीं था। पीएमओ को फोन पर घटना की जानकारी दी, तब जाकर फिजिशियन अस्पताल पहुंचा। समय पर उपचार नहीं मिलने से रोगी की मौत हो गई। 
उसे बचाने की पूरी कोशिश की 

& ट्रोमा में लेकर आए रोगी के शरीर में बीपी व पल्स कुछ नहीं थी। उसे बचाने की पूरी कोशिश की गई। फिजिशियन को आने में ज्यादा समय लगने जैसी कोई बात नहीं है।
-डॉ. अमर शर्मा, ड्यूटी डॉक्टर ट्रोमा वार्ड

 लापरवाही जैसी कोई बात नही

अस्पताल में फिजिशियन ड्यूटी पर थे। सर्जरी के ऑपरेशन थिएटर में एक रोगी गंभीर हो गया था। जिसे देखने के लिए फिजिशयन को थिएटर में जाना पड़ा। इस दौरान जैसे ही ट्रोमा से सूचना मिली तत्काल फिजिशयन को वहां भेज दिया। लापरवाही जैसी कोई बात नहीं है।
-डॉ.नवनीत विजय, पीएमओ जिला अस्पताल, बूंदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो