नियन्त्रण खोकर बस घुसी श्रमिक आवासन में, 1 की मौत कई घायल

VANITAI JHARKHAND

Publish: May, 17 2018 08:17:40 PM (IST)

Kolkata, West Bengal, India
नियन्त्रण खोकर बस घुसी श्रमिक आवासन में, 1 की मौत कई घायल

- ढाई घंटे तक रास्ता अवरोध किया, जलाया टायर

- मौके पर पहुंची पुलिस को भी विरोध का करना पड़ा सामना

बागडोगरा . बागडोगरा थाना इलाके के संन्यासी स्थान चायबागान में एक बस संतुलन खोकर श्रमिक आवासन में घुस गई। बस की चपेट में आकर एक श्रमिक की मौत हो गई और चाय बागान का मैनेजर बुरी तरह से घायल हो गया। बस के अन्तर बैठे कई यात्रियेां को भी मामूली चोटें आई। घटना के बाद से ही चालक व कंडेक्टर फरार हो गया। नाराज स्थानीय लोगों ने ढाई घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। शव को उठाने आई पुलिस को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। सूत्रों के अनुसार गुरुवार की सुबह एक बस सिलीगुड़ी की ओर से जा रही थी। बस जैसे ही 31 नम्बर राष्ट्रीय मार्ग पर पहुंची चालक ने बस का संतुलन खो दिया सामने चल रही चाय बागान के मैनेजर की गाड़ी को धक्का मार दिया। उसके बाद श्रमिक आवासन के बाहर खड़े एक श्रमिक को अपनी चपेट में ले लिया। घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद बस सीधे आवासन का हिस्सा तोड़ते हुए अन्दर घुस आई। बस का चालक व खलासी फरार हो गए। इसके बाद लोगों ने शव को लेकर राष्ट्रीय मार्ग पर विरोध शुरू किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। बागान के मैनेजर रामचन्द्र चौधरी को उत्तर बंग मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके बाद लोगों ने करीबन ढ़ाई घंटे तक अवरोध किया टायर जलाए। पुलिस मौके पर पहुंची तो भी विरोध जारी रहा। बागडोगरा थाने की पुलिस ने अवरोध करने वालों को समझाने की कोशिश की पर वे किसी भी हाल में वहां से हटने को तैयार नहीं थे जिसके कारण रास्ता की आवाजाही प्रभावित रही। बाद में लोगों को हटाया गया। घटना स्थल पर अभी भी तनाव का माहौल है।
------------

रास्ते पर कब्जा कार्रवाई का निर्देश

- राजारहाट का मामला
राजारहाट. राजारहाट में बीबीर खाल की सफाई व सौन्दर्यीकरण के काम की समीक्षा के लिए गुरुवार को पहुंची निगम की टीम ने वहां सडक़ और फुटपाथ पर हुए कब्जे पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मेयर परिषद के सदस्य देवाशीष जाना, सांसद दोला सेन, निगम के इंजीनियर व अन्य अधिकारी टीम का हिस्सा थे।

मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने फुटपाथ व रास्तों पर कब्जा कर व्यवसाय करने वालों को चेतावनी देते हुए उन्हें हटाए जाने का निर्देश दिया है।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned