scriptविधाननगर व दक्षिण दमदम में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, प्रशासन की बढ़ी चिन्ता | Increased dengue outbreak in Vidhannagar and South Dum Dum, administra | Patrika News

विधाननगर व दक्षिण दमदम में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, प्रशासन की बढ़ी चिन्ता

locationकोलकाताPublished: Oct 22, 2019 02:27:05 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

दक्षिण दमदम पालिका के अन्तर्गत 160 वहीं विधाननगर इलाके में 60 लोगों को डेंगू ने अपनी चपेट में लिया है।

विधाननगर व दक्षिण दमदम में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, प्रशासन की बढ़ी चिन्ता

विधाननगर व दक्षिण दमदम में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, प्रशासन की बढ़ी चिन्ता

कोलकाता . मानसून की विदाई के बाद अब विधाननगर और दक्षिण दमदम में डेंगू पैर पसार रहा है। इलाके में मच्छरजनित रोग के बढऩे से प्रशासन चिंता में और निवासी आतंक में हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण दमदम पालिका के अन्तर्गत 160 वहीं विधाननगर इलाके में 60 लोगों को डेंगू ने अपनी चपेट में लिया है। प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल कैंप लगाए गए हैं। मच्छर रोधी रसायन का छिड़काव किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार विधाननगर के केस्टोपुर, दसद्रोण, नारायणपुर, दत्ताबाद, अश्विनी नगर, सुकान्त नगर, पोलेनाइट में मच्छरजनित रोगों के पीडि़तों की संख्या अधिक है।

दक्षिण दमदम के वार्ड नम्बर 5 वार्ड के सुभाष नगर निवासी सप्तमी सरकार तथा 34 नम्बर वार्ड की रहने वाली सृष्टि घोष की मौत 5 अक्टूबर को डेंगू से हुई थी।

निगम के स्वास्थ विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक डेंगू का सीजन अगस्त से अक्टूबर तक रहता है। चिन्ता की बात है डेंगू के जाने के समय फिर से डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। विधाननगर नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के एमएमआईसी प्रणय राय ने बताया कि हर साल की तुलना में इस बार डेंगू नहीं फैला। फिर भी डेंगू न हो इसके लिए सभी आम लोगों को जागरुक होने की आवश्यकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो