scriptलोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद तृणमूल कांग्रेस में बढ़ी कलह | Increased strife in Trinamool Congress after the defeat of L. S polls | Patrika News

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद तृणमूल कांग्रेस में बढ़ी कलह

locationकोलकाताPublished: May 26, 2019 11:13:09 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

आनंदपुर में तृणमूल कंाग्रेस के दो गुटों में झड़प
– स्थानीय लोगों का आरोप रंगदारी वसूलते हैं
– कई घरों में हुई तोड़-फोड़- इलाके में तनाव

kolkata news kolkata west benga' kolkata news

Increased strife in Trinamool Congress after the defeat of Lok Sabha polls

कोलकाता.
लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के भीतर कलह बढ़ गई है। ताजा घटना दक्षिण कोलकाता के आनंदपुर अन्तर्गत पूर्वपाड़ा इलाके में घटी है। जो कोलकाता नगर निगम के १०८ नम्बर वार्ड में पड़ता है। चुनाव से पहले यहां पर तृणमूल कांग्रेस का वर्चस्व था ,लेकिन अब यहां पर टीएमसी समर्थक दो खेमे में बंट गए हंै। एक गुट का नेतृत्व १०८ नंबर वार्ड के तृणमूल नेता मनीन्द्र दत्ता कर रहे हैं दूसरे का नेतृत्व उसी वार्ड के दूसरे गुट से जुड़ जीवन माली कर रहे हैं। दत्ता गुट के अनुसार रविवार की भोर ४.३० बजे के करीब स्थानीय तृणमूल नेता जीवन माली के समर्थकों ने इलाका दखल करने के लिए इलाके में तोड़ फोड़ की। तोड़ फोड़ का आवाज सुनकर लोग घर से बाहर निकले। विरोध करने पर उपद्रवियों ने हमला कर ४ से ५ लोगों को जख्मी कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है।
क्या है आरोप

आरोप है कि स्थानीय तृणमूल नेता जीवन माली के इशारे पर उनके समर्थकों ने इलाका दखल करने के लिए कई घरों में तोड़ फोड़ की। विरोधी गुट का आरोप है कि जीवन माली मंत्री जावेद खान के करीबी हैं।
क्या कहते हैं मंत्री
इलाके में तोड़-फोड़ पारिवारिक रंजिस की वजह से हुई है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

जावेद खान, आपदा प्रबंधन मंत्री (पश्चिम बंगाल)

आरोप गलत
उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। तृणमूल कांग्रेस को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों ने इलाके में तोड़ फोड़ की है। इस घटना से उनका कोई संबंध नहीं है। इस घटना के बारे में पार्टी के आला नेताओं को सूचित किया गया है।
तृणमूल नेता जीवन माली , वार्ड नम्बर १०८

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो