‘मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व का सिरमौर’

‘मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व का सिरमौर’

Shishir Sharan Rahi | Publish: May, 17 2019 09:27:38 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

राजस्थान परिषद की विचार गोष्ठी में बोले केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल

कोलकाता. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व मे जिस तेज गति से भारत विकास कर रहा है उससे साफ है कि 21वीं सदी भारत की होगी और भारत मोदी के नेतृत्व में विश्वगुरु का अपना दर्जा प्राप्त कर लेगा। राजस्थान परिषद की ओर से ओसवाल भवन में जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने यह बात कही। मेघवाल ने कहा कि प्रत्येक सदी में एक महाद्वीप का प्रभुत्व होता आया है जैसे 19वीं सदी यूरोप की थी जिसने ग्रेट ब्रिटेन के नेतृत्व में संपूर्ण संसार पर राज किया। फिर 20वीं सदी मे अमेरिका ने महशक्ति बन संसार की नीतियों को निर्धारित करने में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि अब उसी प्रकार 21वीं सदी में एशिया का विश्व की महाशक्ति के रूप में उद्भव होने जा रहा है जिसमें जापान, चीन और यूरेशिया के साथ भारत प्रमुख शक्ति है। मोदी जैसे विश्व स्तरीय नेता के नेतृत्व में जिस प्रकार देश कुशलता व सूझबूझ से आगे बढ रहा है, शीघ्र ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बडी़ अर्थव्यवस्था बनेगा। मेघवाल ने कहा कि 21वीं सदी निश्चित ही भारत की होगी।

लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 और 2024 का चुनाव देश को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में खडा़ करने का चुनाव है और इस महती कार्य को करने की क्षमता सिर्फ मोदी में है जबकि दूसरी तरफ विपक्ष के नेता आज भी जातिवाद और वंशवाद की राजनीति में ही उलझे हैं और गठबंधन/महागठबंधन की बडी़-बडी़ बातें करने के बावजूद अब तक अपना नेता तक तय नहीं कर पा रहे। फिर वे भला देश को नेतृत्व कैसे देंगे?
---टीएमसी सरकार को सबक सिखाने का आह्वान

पश्चिम बंगाल की वर्तमान स्थिति को गंभीर बताते हुए उन्होंने टीएमसी सरकार के निरंकुश शासन को वोट की चोट से सबक सिखाने का आह्वान किया। प्रदेश भाजपा संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि भाजपा सरकार ने महापुरुषों को उचित सम्मान दिया है। महामना मदन मोहन मालवीय, अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न वर्तमान सरकार ने ही दिया। संविधान लेखन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले बाबा साहब हों या स्वाधीनता के बाद 562 से ज्यादा रियासतों के एकीकरण का महती कार्य करने वाले सरदार पटेल पूर्व सरकारों में उन्हें समुचित सम्मान नही मिला। मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी बडी़ पटेल की मूर्ति बना उन्हें विश्व इतिहास में सर्वोच्च दर्जे पर पहुंचाने का काम किया।
उन्होंने कहा कि मोदी दूरदृष्टि वाले जननायक हैं और बडी़ सोच के साथ दूरगामी परिणाम का लक्ष्य दिमाग में रखकर कार्य करते हैं। बेटी बचाओ, बेटी पढा़ओ, स्वच्छ भारत एवं गंगा मिशन जैसे काम कर सामान्य मानविक के जीवन स्तर को सुधारने का कार्य किया है। गंगा को देश की जीवनरेखा बताते हुए उन्होंने कहा कि जिस गंगा के 5100 किलोमीटर लम्बे तटों के आसपास देश के 4 करोड़ परिवारों का भरण-पोषण होता है, उसकी तरफ आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। मोदी ने आते ही सर्वप्रथम गंगा की चिंता की और गंगा के लिए 20 हजार करोड़ बजट आवंटित किया। रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद देश में राष्ट्रवाद की भावना प्रबल हुई। उन्होंने बताया कि जब विधानसभा चुनाव के लिए जनसंपर्क में वे जाते थे और पूछते थे कि प्रधानमंत्री कौन होना चाहिए? तो सामने बैठे बच्चे भी मोदी का नाम ही लेते थे। आज बंगाल की स्थिति को गंभीर बताते हुए उन्होंने कहा कि स्थिति जितनी भी गंभीर हो हमे उदासीन होकर नहीं बैठना चाहिए। मतदान हमारे अधिकार के साथ कर्तव्य भी है। उन्होंने मोदी की बंगाल की सभा में हाल ही दिये नारे को दोहराते हुए कहा---चुपचाप, कमल छाप। प्रवासी सम्मेलन प्रभारी ध्रुवदास अग्रवाल, सीकर जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी, प्रदेश प्रवक्ता ओम प्रकाश सारस्वत, पूर्व विधायक मोहन लाल गुप्ता, फतेहपुर के पूर्व पालिकाध्यक्ष मधुसूदन भिण्डा, आईएससीआई पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.श्याम अग्रवाल, जयपुर से सतीश सरीन एवं दिनेश जोशी। परिषद के महामंत्री अरुण प्रकाश मल्लावत ने संचालन और धन्यवाद ज्ञापित परिषद अध्यक्ष शार्दुल सिंह जैन ने तिया। मोहन लाल पारीक, महावीर प्रसाद बजाज, भंवर लाल जोशी, बंशीधर शर्मा, भागीरथ सारस्वत, प्रकाश किल्ला, नंदलाल सिंघानिया, भंवरलाल राठी डॉ.अनुराग नोपानी, सम्पत मानधाना, गोविंद जैथलिया ने स्वागत किया। भंवरलाल सिंघी, श्याम लाल चौधरी, गोपाल बंका, नरेश फतेहपुरिया एवं विकास जैन आदि सक्रिय रहे।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned