scriptashian netball youth championship: जद्दोजहद के बाद मिला जापान जाने का वीजा | indian team went to japan after getting visa | Patrika News
कोलकाता

ashian netball youth championship: जद्दोजहद के बाद मिला जापान जाने का वीजा

ashian netball youth championship: indian team went to japan after getting visa: एशियन नेटबॉल यूथ चैंपियनशिप के लिए रवाना हुई भारतीय टीम—-कैप्टन पल्लवी ने वीजा न मिलने पर जताई नाराजगी, पत्रिका से खास बातचीत में कहा- जापान में लहरेगा तिरंगा

कोलकाताJul 03, 2019 / 03:40 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata

ashian netball youth championship: जद्दोजहद के बाद मिला जापान जाने का वीजा

कोलकाता/हुगली (शिशिर शरण राही.). एशियन नेटबॉल यूथ चैंपियनशिप में चयनित होने के बाद जापानी दूतावास से वीजा न मिलने पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर हाथ से जाते की आशंका से हताश-मायूस भारतीय खिलाडिय़ों को आखिरकार मंगलवार शाम काफी जद्दोजहद के बाद वीजा मिली और टीम जापान के लिए रात को रवाना हुई। इससे पहले एशियन नेटबॉल यूथ चैंपियनशिप में भाग लेने वाली भारतीय टीम में चयनित हुगली जिले के श्रीरामपुर निवासी २ सगी बहनें पल्लवी और अंजली कुमारी को जापानी दूतावास से वीजा न मिलने पर मंगलवार दिनभर मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दोनों का टीम में चयन हुआ। एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप के जनरल सचिव हरिओम कौशिक ने बताया कि 27 जून को भारतीय टीम को जापान के लिए रवाना होना था। सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बावजूद जापानी दूतावास से वीजा नहीं मिला। भटिंडा (पंजाब) से फोन पर पत्रिका से बातचीत के दौरान कौशिक ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इसके कारण उन्हें टिकट रद्द करानी पड़ी और वीजा के लिए दर-दर भटकना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जापानी दूतावास की सभी शर्तों को मानते हुए सभी तरह के कागजात, सिक्योरिटी मनी आदि भी उन्होंने जमा कराए। बार-बार फ्लाइट टिकट भी बनवाई जिसे रद्द करनी पड़ी क्योंकि जापानी दूतावास ने वीजा देने में रोड़े अटकाए। आखिरकार 2 जुलाई की शाम को वीजा प्राप्त हुआ और टीम जापान के लिए रवाना हुई। वीजा मिलने के बाद खिलाडिय़ों के मुरझाए चेहरे फिर से खिल उठे। उन्होंने बताया कि वीजा न मिलने की वजह से जापान में हुए 2 मैच खेलने से भारतीय टीम वंचित रही, लेकिन खिलाडिय़ों का हौसला, उत्साह बरकरार है और जापान में परचम लहराकर ही टीम भारत लौटेगी। उधर इस संबंध में जापानी दूतावास से संपर्क करने की काफी कोशिश के बावजूद कोई जवाब नहीं मिला।
—-मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा

उधर पल्लवी ने जापान की फ्लाइट रवाना होने से पहले पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमलोगों को काफी मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा। वीजा न मिलने पर बार-बार टिकट कैंसिल कराने से पैसे बहुत खर्च हुए। साथ ही पहले राउंड के मैच मिस करने का काफी मलाल है। पल्लवी ने जीत के प्रति आश्वस्त होते हुए सवालों के जवाब में कहा कि जापान में ७ जुलाई को भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन कर लहराएगी तिरंगा और जापान से टीम की स्वदेश वापसी 8 जुलाई को होगी। गौरतलब है कि श्रीरामपुर निवासी दोनों बहनों को २७ जून की मध्य रात को जापान के लिए रवाना होना था। उनके दिल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के साथ हुगली जिले का नाम रोशन करने का जज्बा था।
—–श्रीरामपुर निवासी सगी बहने हैं पल्लवी और अंजली

श्रीरामपुर नगरपालिका के वार्ड 29 निवासी पल्लवी और अंजली को अपनी कड़ी मेहनत, लगन व उम्दा प्रदर्शन के बदौलत जापान में होने वाली एशियन यूथ गल्र्स नेटबॉल चैंपियनशिप के लिए चयनित किया गया है। पंजाब के भटिंडा में नेशनल नेटबॉल गल्र्स अंडर 21 टूर्नामेंट संपन्न होने के बाद एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई थी जिसमें दोनों का चयन हुआ। पल्लवी को भारतीय टीम का कैप्टन और अंजली को टीम की खिलाड़ी के रूप में चयनित किया गया। लिलुआ में आरपीएफ इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत विधुभूषण शर्मा की पुत्री पल्लवी दिल्ली विश्वविद्यालय से अंग्रेजी में बीए कर रही है, जबकि उसकी बहन अंजली रिसड़ा के नारायणा स्कूल की छात्रा है। पल्लवी इससे पहले भी सिंगापुर और जापान में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

Home / Kolkata / ashian netball youth championship: जद्दोजहद के बाद मिला जापान जाने का वीजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो