Indo-Bangladesh Border: बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करों का बमों से हमला, बीएसएफ जवान का दाहिना हाथ उड़ा

Indo-Bangladesh Border: बांग्लादेश सीमा पर मवेशी तस्करों का बमों से हमला, बीएसएफ जवान का दाहिना हाथ उड़ा

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 11 Jul 2019, 09:37:58 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ जवानों पर आए दिन हो रहे मवेशी तस्करों के हमले

कोलकाता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा (Ind0-Bangladesh Border) पर गुरुवार तडक़े बांग्लादेश के मवेशी तस्करों ने बीएसएफ (BSF) जवान पर बमों से हमला कर दिया। हमले में बीएसएफ साउथ फ्रंटियर के एक जवान का दाहिना हाथ उड़ गया। गंभीर रूप से घायल अनीसुर रहमान नामक जवान को इलाज के लिए बनगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश से 25-30 मवेशी तस्कर भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे। वे हथियारों से लैश थे। जवान अनीसुर ने जब उन्हें ललकारा तो तस्करों ने उस पर दो बम फेंक दिए। घायल होने के बाद भी जवान ने अपनी राइफल से फायरिंग की। फायरिंग की आवाज सुन बाकी जवान वहां पहुंचे तब तक तस्कर फरार हो चुके थे। घायल जवान के दाहिने हाथ को शरीर से अलग कर दिया गया है। उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

बीएसएफ के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि बांग्‍लादेशी तस्‍करों ने किसी भी कीमत पर तस्‍करी के लिए कांस्‍टेबल अनीसुर रहमान को चारों तरफ से घेर लिया। दृष्टि बाधित करने के लिए तस्‍करों ने जवान की आंखों पर हाईबीम लाइट से रोशनी डाली, फिर शक्तिशाली देशी बमों से उस पर हमला बोल दिया। बमों से घायल होने के बाद अनीसुर ने फायरिंग की। एक तस्कर के घायल होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा रहा है।

घटना के बाद बीएसएफ ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है। जवानों को पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करने तथा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए ठोस कदम उठाने को कहा गया है। बीएसएफ ने इस मु²े पर बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) से बातचीत की है। बीजीबी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
गत बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले में जवानों ने मवेशी तस्करी की कोशिश को नाकाम करते हुए 107 भैंसों को जब्त किया था। लगभग 200 तस्कर थे, लेकिन जवानों ने उन्हें खदेड़ दिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned