मुकुल राय और शुभेन्दु से पूछताछ

Shankar Sharma

Publish: Sep, 12 2017 10:30:00 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
मुकुल राय और शुभेन्दु से पूछताछ

नारद स्टिंगकाण्ड की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को तृणमूल सांसद मुकुल राय और इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट ने पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेन्दु अधिक

कोलकाता.नारद स्टिंगकाण्ड की जांच कर रही सीबीआई ने सोमवार को तृणमूल सांसद मुकुल राय और इंफोर्समेन्ट डायरेक्टोरेट ने पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री शुभेन्दु अधिकारी से पूछताछ की।

शुभेन्दु ने केन्द्रीय जांच एजेन्सी के अधिकारियों के सामने स्टिंगकर्ता मैथ्यू सैमुअल से पैसे लेने की बात स्वीकार कर ली, लेकिन मुकुल राय ने आरोप से इनकार किया है। दो बार के नोटिस की अनदेखी करने के बाद शुभेन्दु अधिकारी सोमवार की सुबह ८:३० बजे साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। लगभग तीन घंटे तक उनसे पूछताछ की गई।


मुकुल राय सुबह लगभग ११ बजे निजाम पैलेस स्थित सीबआई कार्यालय पहुंचे उनसे लगभग सात घंटों तक जिरह की गई। दोनों पर ५-५ लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। हालांकि स्टिंग वीडियो में मुकुल राय पैसे लेते नहीं दिख रहे हैं। उनके नाम पर आईपीएस अधिकारी एसएमएच. मिर्जा पैसे लेते दिख रहे हैं।


वर्ष २०१६ में राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नारद स्टिंग वीडियो सार्वजनिक हुआ था। स्टिंग वीडियो में तृणमूल कांग्रेस के १२ बड़े नेता (सांसद/मंत्री/विधायक) एवं एक आईपीएस अधिकारी स्टिंगकर्ता से नोट का बंडल लेते दिख रहे हैं। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई मामले की जांच कर रही है। कुल १३ लोगों के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज किया है। मामले में दिवंगत सांसद सुल्तान अहमद, सौगत राय, मंत्री फिरहाद हकीम, मेयर शोभन चटर्जी, उपमेयर इकबाल अहमद, आईपीएस अधिकारी एसएमएच. मिर्जा से भी पूछताछ की जा चुकी है।  इनमें से मेयर शोभन चटर्जी और सांसद सौगत राय को छोड़ कर बाकी सभी ने स्टिंगकर्ता से पैसे लेने की बात स्वीकार कर ली है।

मैथ्यू से मैंने पैसे लिए थे। उस पैसे को पार्टी के कार्य में खर्च किया हूं। प्रमाण स्वरूप सबूत के तौर पर इससे संबंधित कागजात ईडी के अधिकारियों को सौंप दिया हूं।
शुभेन्दु अधिकारी, परिवहन मंत्री, पश्चिम बंगाल

वीडियों में मैं पेसे लेते नहीं दिख रहा हूं। सीबीआई ने बुलाया था, इसलिए आया था। जांच में सहयोग किया हूं और करुंगा। सीबीआई के अधिकारियों से काफी बात हुई है। मीडिया को नहीं बता सकता।
मुकुल राय, सांसद, तृणमूल कांग्रेस

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned