scriptअंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ | Interstate vehicle thief gang busted | Patrika News

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़

locationकोलकाताPublished: Jul 27, 2018 10:49:25 pm

इनमें से दो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के निवासी हैं। इनके पास से चोरी के 14 ट्रक जब्त किए गए हैं।

Kolkata West bengal news

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़

– चोरी के 14 ट्रक जब्त

– सीआईडी ने धूपगुड़ी से 3 को दबोचा

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की खुफिया पुलिस (सीआईडी)ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन जने को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के निवासी हैं। इनके पास से चोरी के 14 ट्रक जब्त किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों के नाम सनवर मोहम्मद, मनसफ मोहम्मद और दुलाल सरकार है। सनवर और मनसफ दोनों गाजियाबाद के रहने वाले हैं। दुलाल धूपगुड़ी का निवासी है। विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सीआईडी की टीम ने गुरुवार रात धूपगुड़ी के मिल पाड़ा इलाके में मो. हनीफ नामक के घर छापेमारी कर उक्त तीनों को गिरफ्तार किया। वहां से चोरी के 8 ट्रक जब्त किए गए। फिर तीनों की निशानदेही पर धूपगुड़ी ट्रक टर्मिनल से और 6 ट्रक जब्त किए गए। सीआईडी के अधिकारियों के अनुसार सभी ट्रक चोरी के हैं। डीअाईडी सीअाईडी एन. परवेज ने बताया कि दोनों से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास िकया जा रहा हैै िक ये कितने दिनों से यह गोरख धंधा कर रहे हैं। अब तक िकन-किन शहरों से िकतनी गाड़ियां चुराई है। दोनों से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

पेशेवर चोर हैं

सीआईडी के अनुसार गाजियाबाद निवासी सनवर और सनसफ दोनों पेशेवर चोर हैं। शातिर ढंग से देश के विभिन्न इलाकों से ट्रक चोरी करते थे। चोरी के वाहन को धूपगुड़ी इलाके में बेचते थे।
बदल देते थे चेचिस और रजिस्ट्रेशन नम्बर
मोटर व्हीकल्स डिपार्टमेन्ट की आंखों में धूल झोंकने के लिए चोरी के वाहन का चेचिस और रजिस्ट्रेशन नम्बर को एक दो अंक बदल देते थे। पूछताछ में सभी ने गुनाह कबूल लिया है।

और गिरफ्तारी संभव

सीआईडी को इस गिरोह में और भी कई लोगों के शामिल होने का संदेह हैं। इस बारे में पकड़े गए तीनों से पूछताछ की जा रही है। मामले में और गिरफ्तारी संभव है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो