कर्नल की पत्नी से अवैध संबंध: ब्रिगेडियर की वरीयता घटाई

Shankar Sharma

Publish: Oct, 13 2017 12:13:31 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
कर्नल की पत्नी से अवैध संबंध: ब्रिगेडियर की वरीयता घटाई

पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी जनरल कोर्ट मार्शल ने कर्नल की पत्नी से अवैध संबंध बनाने के मामले में ब्रिगेडियर को दोषी ठहराते

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी जनरल कोर्ट मार्शल ने कर्नल की पत्नी से अवैध संबंध बनाने के मामले में ब्रिगेडियर को दोषी ठहराते हुए उसकी वरीयता १० साल के लिए कम कर दी। साथ ही कड़ी फटकार लगाई। वर्तमान में वे सुकना में पदस्थ थे।

सिक्किम में भारत-चीन सेना की सुरक्षा के लिए तैनाती के दौरान उन्होंने कर्नल रैंक के अधिकारी की पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाए थे। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बिनागुड़ी में जनरल ऑफिसर कमांडिंग की अध्यक्षता में कोर्ट मार्शल बैठाया गया था। इस दौरान ब्रिगेडियर रैंक के अन्य छह अधिकारी भी उपस्थित थे।


१० आरोपों में दोषी
सुनवाई के दौरान आरोपी ब्रिगेडियर ने अपना गुनाह कबूल लिया। अरोपी ब्रिगेडियर के कबूलनामे के बाद व्याभिचार, फर्जीवाड़ा, सैन्य अनुशासन का उल्लंघन समेत १० आरोपों में दोषी ठहराते हुए उनकी वरीयता कम करने का फैसला सुनाया गया। अब उन्हें कोई प²ोनत्ति नहीं मिलेगी।

गुनाह कबूला, बरती नरमी
अक्सर इस तरह के मामले में आरोपी को नौकरी से निकाल दिया जाता है। साथ ही पेंशन पर भी रोक लगा दी जाती है। भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में आरोपी ने गुनाह खुद कबूल लिया इसलिए उनके प्रति थोड़ी नरमी बरती गई।


एगरा में संदिग्ध तरीके से महिला गायब
पूर्व मिदनापुर के एगरा की रहने वाली एक महिला की रहस्यमय ढंग से लापता होने की सूचना मिली है। मायकेवालों ने ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। सूत्रों के अनुसार कृष्णा बेरा मल्लिक दुर्गा पूजा के दौरान अपने पिता के घर रामनगर गई थी, वहां से लौटते वक्त बीच रास्ते से ही उसका कोई पता नहीं चल रहा था। फोन भी स्वीच ऑफ था। मायके वालों का कहना है कि दो साल पहले रामनगर मंगलपुर के शिवशंकर भौमिक के साथ शादी हुई थी। इसके बाद से उस पर तरह-तरह के अत्याचार हो रहे थे। इस बारे में एगरा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। थाना प्रभारी कृष्णन्दु प्रधान ने बताया कि शिकायत मिली है, उसके आधार पर दोनों ही परिवारों से पूछताछ की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned