scriptईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले की जांच | Investigations on the breaking of the statue of Vidyasagar | Patrika News

ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले की जांच

locationकोलकाताPublished: May 28, 2019 04:49:05 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

राज्य सरकार ने किया जांच दल का गठन

kolkata news kolkata west bengal

Investigations on the breaking of the statue of Vidyasagar


कोलकाता.
लोकसभा चुनाव के समय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौड़ान हुई हिंसा के दौरान विद्यासागर कॉलेज में स्थापित ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले की जांच के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के गृह सचिव के नेतृत्व में ५ सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। जांच टीम में गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय, कोलकाता पुलिस के आयुक्त अनुज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जावेद शमीम व अन्य दो वरीय अधिकारियों को शामिल किया गया है। सीएम ने जांच दल को इस घटना की जांच कर जल्द से जल्द इसकी रिपोर्ट नवान्न में जमा करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जिसने यह जघन्य अपराध जिसने किया है उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कारवाई होगी।
इस घटना की जांच के लिए कोलकाता पुलिस ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया था। मूर्ति किसनी तोड़ी, इसे लेकर एसआईटी के हाथ अब तक खाली हैं। बता दें कि उत्तर कोलकाता में १४ मई (मंगलवार) की शाम अमित शाह के रोड शो में भाग लेने वाले भाजपा समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई सदस्यों के बीच झड़प हो गई थी। जिसके बाद मची अफरातफरी के बीच विद्यासागर कॉलेज परिसर में तोडफ़ोड़ की गई और वहां स्थापित विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ डाली गई।
तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर महापुरुषों के अपमान का आरोप लगाते हुए तोडफ़ोड़ के लिए भाजपा समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया था वहीं भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को मूर्ति तोडऩे का जिम्मेवार ठहराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो