जय श्रीराम का नारा लगाने वाले कलकत्ता विश्वविद्यालय कर्मचारी का तबादला

जय श्रीराम का नारा लगाने वाले कलकत्ता विश्वविद्यालय कर्मचारी का तबादला

Renu Singh | Updated: 04 Jun 2019, 04:20:34 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India


-भाजपा समर्थित एक कर्मचारी संगठन ने लगाया आरोप

-कुलपति ने जवाब देने से किया इनकार


कोलकाता

कलकत्ता विश्वविद्यालय के भाजपा समर्थित एक कर्मचारी संगठन ने आरोप लगाया है कि कोलकाता विश्वविद्यालय में गत दिनों हुए एक प्रदर्शन के दौरान जय श्री राम का नारा लगाने पर एक कर्मचारी का तबादला कर दिया गया है। कर्मचारी संगठन का आरोप है कि विवि परिसर में जय श्रीराम का नारा लगाने की वजह से उनके एक साथी कर्मचारी का तबादला नदिया के हरिणघाटा में कर दिया गया है। उक्त कर्मचारी कुलपति के दफ्तर में कार्यरत था। सूत्रों ने बताया कि उसका दोष सिर्फ इतना है कि उसने विवि परिसर में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान जय श्रीराम का नारा लगाया था। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि यह सब बदले की भावना से किया गया है। हरिणघाटा उसके घर से काफी दूर है। उसे अब आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह डीए भत्ता व छठे वेतन आयोग की मांग को लेकर विवि परिसर में भाजपा कर्मचारी संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया था, जहां कर्मचारियों ने जय श्रीराम व भारत माता की जय के नारे लगाए थे।

कुलपति ने जवाब देने से किया इन्कार


क लकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने उनके ही कार्यालय कक्ष में काम करने वाले कर्मचारी के तबादले को लेकर कोई भी बयान देने से इनकार कर दिया है। वहीं, दबी जुबान से कर्मचारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देते हुए भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। ऐसे में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी कहीं भी भाजपा के प्रभाव को बढऩे देना नहीं चाह रही है। यहां तक की अगर कोई जय श्री राम का नारा लगाता है, तो उसका भी विरोध किया जा रहा है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned