scriptजनप्रतिनिधि बोले, स्वर्णकार समाज की समस्या करेंगे दूर, हम हैं समाज के साथ | Jan Pratinidhi says, we are with Swarnakar society | Patrika News

जनप्रतिनिधि बोले, स्वर्णकार समाज की समस्या करेंगे दूर, हम हैं समाज के साथ

locationकोलकाताPublished: Aug 03, 2018 06:59:35 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पूर्व विधायक संजय बख्शी तथा पार्षद विजय उपाध्याय ने स्वर्णकार समाज की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया।

kolkata west bengal

जनप्रतिनिधि बोले, स्वर्णकार समाज की समस्या करेंगे दूर, हम हैं समाज के साथ

कोलकाता. पूर्व विधायक संजय बख्शी तथा पार्षद विजय उपाध्याय ने स्वर्णकार समाज की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया। बख्शी ने अखिल भारतीय स्वर्णकार विकास परिषद की प्रान्तीय इकाई पश्चिम बंगाल की ओर से जेम्स एंड ज्वेलरी स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया तथा एडू डॉब अकादमी प्रा. लि. के सहयोग से महानगर के महाजाति सदन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वे तथा उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस तन मन से स्वर्णकार समाज के साथ है। समाज की जो भी समस्या होगी वे दूर करने की कोशिश करेंगे।
विजय उपाध्याय ने कहा कि अपने काम के माध्यम से यह संगठन जाना जाता है। वे संगठन के काम में हर संभव सहयोग करेंगे। आयोजन में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रतिभागियों को सरकारी मान्यता प्राप्त हुनर प्रमाण पत्र और आर्टिजन कार्ड वितरित किए गए।
ये दी जानकारी: अतिथियों ने एमएसएमई की ओर से उद्योग आधार में पंजीकरण, कारीगर कार्ड, कौशल विकास की ओर से हुनर प्रमाणपत्र, एनएसआईसी की ओर से बैंकों से वित्त सुविधा, स्वर्णकारों को जेड तथा क्रिसिल में श्रेणीबद्ध करवाना आदि योजनाओं की जानकारी दी। इसके अलावा स्वदेशी और विदेशी प्रदर्शनकारियों में हिस्सेदारी और एलआईसी की ओर से व्यापारिक, व्यक्तिगत एवं सामूहिक बीमा पॉलिसी दिलाने के बारे में भी जानकारी दी गई। समाज की ओर से मारवाड़ी स्वर्णकारों को ओबीसी का दर्जा देने की मांग की गई।
ये थे उपस्थित : मैढ़ क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष श्रीराम मौसुण, अभा स्वर्णकार विकास परिषद के राष्ट्रीय संयोजक घनश्याम सिंह वर्मा (नैनीताल), संस्थापक सहयोजक रमेश प्रसाद, एवं केन्द्रीय मंत्री त्रिलोकीनाथ वर्मा के दिशा-निर्देश में पश्चिम बंगाल के प्रान्तीय संयोजक रूपचंद कड़ेल, अध्यक्ष साधन चंद शी, उपाध्यक्ष जय प्रकाश कुल्थिया, मंत्री श्रणव कुमार कड़ेल (सोनी), सह मंत्री दीपक अग्रोया, कोषाध्यक्ष दीपक भामा, सह कोषाध्यक्ष अशोक ठाकराण, संगठन मंत्री श्रवण सोनी (रोडा), कार्यालय सचिव राजकुमार डांवर, विशेष सहयोगी दुलीचंद ढल्ला, नरेन्द्र कुमार सिंघानिया समेत समाज के कई लोग उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो