जेसप कारखाने में चोरी के आरोप में नौ गिरफ्तार

जेसप कारखाने में चोरी के आरोप में नौ गिरफ्तार
kolkata news

Shankar Sharma | Updated: 19 Oct 2016, 11:52:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

जेसप कारखाने में चोरी के मामले में कुल 9 लोगों को सीआईडी ने गिरफ्तार किया है। सभी हिरासत में हैं। पूछताछ की जा रही है। जेसफ कारखाने में अग्निकाण्ड और चोरी की सीआईडी जांच कर रही है

कोलकाता. जेसप कारखाने में चोरी के मामले में कुल 9 लोगों को सीआईडी ने गिरफ्तार किया है। सभी हिरासत में हैं। पूछताछ की जा रही है। जेसफ कारखाने में अग्निकाण्ड और चोरी की सीआईडी जांच कर रही है।  


राज्य सरकार की ओर से कारखाने के मालिक पवन रुईया के खिलाफ दमदम थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है। दमकल विभाग की ओर से भी एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। सीआईडी दोनों मामले की जांच कर रही है।
बुधवार को फॉरेन्सिक विशेषज्ञों के एक दल ने कारखाने का दौरा किया और जांच के लिए नमूने संग्रहित किए। कारखाने की सुरक्षा के लिए पुलिस का पहरा लगा दिया गया है।

बुधवार को प्रशासन ने कंपनी के कर्मचारियों के साथ भी बैठक की। बैठक में कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि प्रशासन की उदासीनता के कारण कारखाने में चोरी और आगजनी की घटनाएं बढ़ रही हैं। बैठक में कर्मचरियों को शीघ्र ही ड्यूटी पर बुलाने का आश्वासन दिया गया। 70 एकड़ भूमि में फैला जेसप कारखाना लम्बे समय से बंद है। बार-बार कारखाने में आग लग रही है। मशीन व अन्य उपकरणों की चोरी हो रही है।

रुईया समूह के उपाध्यक्ष (कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन्स) ध्रुवज्योति नंदी ने कहा कि कारखाना राज्य सरकार ने ले लिया है। इसलिए उनकी कंपनी का अब कोई नियंत्रण नहीं है। वहीं रात को कारखाने के मालिक पवन रुइया ने दमकल मंत्री शोभन चटर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद शोभन चटर्जी ने कहा कि उन्होंने रुइया से साफ कह दिया है कि कानून अपना काम करेगा। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned