इच्छापुर में आयोजित हुआ झूलन उत्सव

इच्छापुर में आयोजित हुआ झूलन उत्सव

Vanita Jharkhandi | Publish: Sep, 02 2018 09:54:00 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- इस वर्ष संस्था अपना 98 वां साल मना रहा है

 

कोलकाता . उत्तर 24 परगना के इच्छापुर नवाबगंज इलाके में झूलन उत्सव मनाया जा रहा है। इस वर्ष संस्था अपना 98 वां साल मना रहा है। उत्सव से जुड़े तृप्ती कुमार साहा ने बताया कि यह उत्सव काफी प्राचीन है तथा इससे लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। झूलन एकादशी से आरम्भ होता है जो कि जन्माष्टमी के पहले दिन तक चलता है। इसमें भगवान की लीलाओं से झांकियां सजाई जाती है। यहां मेले में बहुत से लोग शामिल होते हैं और उत्सव का आनन्द उठाते हैं।

6 सौ लोगों ने किया रक्तदान

कोलकाता . केदार सिंह मेमोरियल कमेटी की ओर से इच्छापुर ऑर्डिनेन्स क्लब में स्वेच्छा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन विधायक अर्जुन सिंह, सुनील सिंह, आदित्य सिंह, मलय घोष, सुब्रत मुखोपाध्याय, मनीष शुक्ला, निर्मल कर, अरुण घोष सहित विशिष्ट जन शामिल हुए। मौके पर लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। सूत्रों के अनुसार शिविर में 6 सौ लोगों ने रक्तदान किया। मौके पर अर्जुन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का आदेश है कि हमेशा लोगों के पास बने रहना चाहिए, इसलिए केदार सिंह के नाम पर यह रक्तदान शिविर का आयोजन लोगों को जीवन देने में सहायक होगा। आदित्य सिंह ने कहा कि हम हर साल रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं ताकि दुर्गापूजा के मौके पर रक्त की कमी का सामना न करना पड़े।

फुटबालर के घर बमबाजी, जांच में जुटी पुलिस

कोलकाता . उत्तर 24 परगना की कामारहाटी नगर पालिका के 10 नम्बर वार्ड स्थित डोबा पाड़ा इलाके में मोहम्डन क्लब के गोलकीपर प्रियान्त सिंह के घर पर शनिवार की देर रात को बम बाजी की गई। घटना के बाद इलाके में तनाव देखा गया है। सूत्रों के अनुसार शनिवार की रात को अचानक प्रियान्त की चारदीवारी पर एक के बाद एक करके कई बम फेंके गए। बेलघरिया थाने की पुलिस बमबाजी के कारण और आरोपियों को तलाशने का काम कर रही है।

Ad Block is Banned