scriptजूडिथ डिसूजा पहुंचीं अपने घर, सभी खुश | Judith D'Souza arrived home, all happy | Patrika News

जूडिथ डिसूजा पहुंचीं अपने घर, सभी खुश

locationकोलकाताPublished: Jul 25, 2016 02:18:00 am

अफगानिस्तान में अपहृत कोलकाता की युवती जूडिथ डिसूजा रविवार रात 8 बजे अपने घर पहुंची। जूडिथ को

kolkata

kolkata

कोलकाता।अफगानिस्तान में अपहृत कोलकाता की युवती जूडिथ डिसूजा रविवार रात 8 बजे अपने घर पहुंची। जूडिथ को देख परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। अफगानिस्तान के आगा खां फाउन्डेशन की कर्मचारी जूडिथ का गत 9 जून को काबुल से अपहरण कर लिया गया था। लगभग डेढ़ माह बाद जूडिथ को अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ा कर भारत लाया गया। शनिवार को जूडिथ डिसूजा नई दिल्ली पहुंची। वहां जूडिथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की।

रविवार शाम लगभग 7 बजे इंडिगो की विमान से जूडिथ कोलकाता पहुंची। कड़े सुरक्षा घेरे में जूडिथ को कोलकाता के इंटाली स्थित उसके घर लाया गया।


 परिजनों, पड़ोसियों व मीडिया को पहले से ही जूडिथ के कोलकाता पहुंचने की खबर थी। शाम से ही सीआईटी रोड स्थित जूडिथ को देखने के लिए घर के बाहर पड़ोसियों व मीडिया के लोगों की भीड़ थी। सभी जूडिथ के मुंह से उसकी आपबीती सुनने का इन्तजार कर रहे थे, लेकिन जूडिथ व उसके परिवार का कोई भी सदस्यों ने किसी से भी कोई बात नहीं की।

सुबह में बांटी मिठाइयां

जूडिथ के मोहल्ले में सुबह से ही खुशी की लहर थी। सुबह जूडिथ के परिजन व उसके शुभचिंतकों ने परिजनों ने बेटी की सुरक्षित वापसी की खुशी में पड़ोसियों व आस-पास के लोगों में मिठाइयां बांटी। जूडिथ की मां ग्लोरिया व पिता डेंजिल डिसूजा सुबह ही बाजार गए व बेटी के पंसदीदा खाने की सभी सामग्री खरीद लाई। जूडिथ की मां ने केन्द्र सरकार व भगवान को धन्यवाद दिया। सुबह से जूडिथ की वापसी को लेकर परिजनों व पड़ोसियों में काफी उत्साह था, लेकिन शाम को उसके परिजन बिल्कुल चुप हो गए। यहां तक कि उसके परिजनों ने बालकनी की बत्तियां भी बुझा दी। किसी भी मीडियाकर्मी से बात करने से मना दिया।

रॉयल ब्लू शर्ट व ब्लैक रंग में दिखी जूडिथ

पुलिस कार में जूडिथ रॉयल ब्लू शर्ट व ब्लैक रंग में नजर आई। पुलिस स्क्वायड के बीच गाड़ी से निकलते ही घर के भीतर दाखिल हो गई। जूडिथ को एयरपोर्ट से लेने के लिए उसके भाई जेरोम भी उसके साथ थे।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो