scriptदर्शनार्थियों के लिए खुला कोलकाता का कालीघाट मंदिर | Kalighat Temple of Kolkata opened for visitors | Patrika News

दर्शनार्थियों के लिए खुला कोलकाता का कालीघाट मंदिर

locationकोलकाताPublished: Jul 02, 2020 01:17:13 am

कोलकाता के कालीघाट मंदिर का कपाट बुधवार से दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया गया है…

दर्शनार्थियों के लिए खुला कोलकाता का कालीघाट मंदिर

दर्शनार्थियों के लिए खुला कोलकाता का कालीघाट मंदिर

कोलकाता

कोलकाता के कालीघाट मंदिर का कपाट बुधवार से दर्शनार्थियों के लिए खोल दिया गया है। बुधवार सुबह 6:00 बजे ही मंदिर के कपाट खोल दिए गए। क्योंकि मंदिर खोलने की जानकारी आसपास के लोगों को पहले ही दे दी गई थी, इसलिए बड़ी संख्या में लोग मां काली की पूजा अर्चना के लिए पहुंचे थे। कोरोना महामारी की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण करीब 100 दिनों तक मंदिर के कपाट बंद रखे गए थे। अब जबकि मंदिर खोल दिया गया है तो बड़ी संख्या में लोग पूजा-अर्चना के लिए भी पहुंचने लगे हैं।
संक्रमण की संभावना को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने कई तरह का प्रतिबंध लगा रखा है। एक साथ मंदिर में 10 से अधिक लोग प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है। गर्भगृह में प्रवेश वर्जित है। सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक मंदिर खुलेगा और शाम को 4:00 बजे से 6:30 बजे तक। दो नंबर गेट से दर्शनार्थी मंदिर में प्रवेश कराया जा रहा है। प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजेशन टनल लगाया गया है जिससे गुजरने के बाद मंदिर में प्रवेश करने वाले भक्त जीवाणु मुक्त हो सकें। दर्शनार्थियों को चार नंबर गेट से बाहर निकलना है। फूल माला अथवा पूजा की डाला लेकर मंदिर में प्रवेश वर्जत किया गया है। फिलहाल भक्तों को चरणामृत भी नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो