scriptकवि सम्मेलन ने बांधा समां | kavi sammelan at kolkata | Patrika News

कवि सम्मेलन ने बांधा समां

locationकोलकाताPublished: Mar 07, 2019 05:47:20 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

कोलकाता स्विमिंग क्लब और पैटन ग्रुप की ओर से इस ऋतु का प्रथम कवि सम्मेलन आयोजित किया गया,

kolkata

कवि सम्मेलन ने बांधा समां

कोलकाता. कोलकाता स्विमिंग क्लब और पैटन ग्रुप की ओर से इस ऋतु का प्रथम कवि सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसमें काफी बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पैटन ग्रुप के चेयरमैन एचपी बुधिया, एमडी संजय बुधिया के आत्थ्यि में हुए इस आयोजन में अरुण जेमिनी, सम्पत सरल, सुरेन्द्र दुबे, गौरव शर्मा, प्रदीप चौबे, क्लब के अध्यक्ष सुनील दासवानी आदि मौजूद थे। हरि प्रसाद बुधिया और संजय बुधिया ने बताया कि हास्य कवि सम्मेलन सभी को तनाव मुक्त कर देता है। कवियों को सांसरिक, सामाजिक मुद्दों और चुनौतियों को हास्य व्यंग्य के रूप में सभी के समक्ष पेश करने की पूरी छूट रहती है।
—–अस्पताल के लिए 1 करोड़
द एचपी बुधिया चैरिटेबल ट्रस्ट ने आरसी के विस्तार और उन्नयन के लिए 1 करोड़ की घोषणा की है। एचपी. चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष हरि प्रसाद बुधिया तिनसुकिया में आरसी के विस्तार और उन्नयन के लिए 1 करोड़ की घोषणा की। तिनसुकिया में अग्रवाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अस्पताल परिसर में एक सभा को संबोधित करते हुए, ट्रस्ट के अध्यक्ष, हरिप्रसाद बुधिया ने कहा मैं 2002 में शुरू किए गए अस्पताल का दौरा करने के लिए तरस रहा था, और यहां भर्ती हर मरीज पर मुस्कुराहट देखना बहुत अच्छा लग रहा है आज।
बुधिया ने कहा, मरीजों के लिए बेड बढ़ाने से लेकर नर्सों के लिए कमरे बनाने तक, विश्वस्तरीय परीक्षण सुविधाओं से लेकर डायलिसिस इकाइयों को दो से चार तक बढ़ाने के लिए, अस्पताल को विस्तार और उन्नयन की जरूरत है, जिसके लिए ट्रस्ट ने 1 करोड़ का योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल का उद्देश्य तिनसुकिया शहर और आसपास के क्षेत्रों की स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करना है। यह सीधे तौर पर एक चैरिटी अस्पताल नहीं है, हमें इसे आत्म-निर्भर बनाना होगा। हम स्वास्थ्य सेवा को किफायती बनाने के लिए सबसे उचित मूल्य लेते हैं और इससे निकलने वाला कोई भी लाभ अस्पताल के विकास के लिए वापस रखा जाता है। तिनसुकिया में प्रतिनियुक्त मेडिका की वरिष्ठ प्रबंधक ने द टेलीग्राफ को बताया कि अस्पताल में क्रिटिकल केयर, डायलिसिस, मेडिसिन, जनरल सर्जरी, डायबिटीज और लैप्रोस्कोपिक सर्जरी जैसी सुविधाएं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो