खाकी बढ़ा रही दोस्ती का हाथ

- अलग-अलग जिलों में अभिनव प्रयास

By: Vanita Jharkhandi

Published: 03 Dec 2019, 03:09 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल पुलिस आम नागरिकों की समस्याओं के समाधान, महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अलग अलग तरीके अपना रही है। कहीं नागरिकों से जुडऩे के लिए वाट्सएेप की मदद ली जा रही है तो कहीं स्कूली बच्चों के साथ दोस्ताना रवैया अपनाया जा रहा है।

देख कर रोने लगे बच्चे फिर उन्हें पढ़ाया

डायमण्ड हार्बर के एक प्राथमिक स्कूल की तीसरी कक्षा में गत शनिवार को एसडीपीओ श्यामल मण्डल आए। उन्हें वर्दी में देख कक्षा में मौजूद बच्चों में अफरातफरी मच गई, कुछ रोने लगे। एसडीपो ने विद्यार्थियों पर ममता लुटाई, प्यार किया, समझाया- पढ़ाया, उन्हें अपना दोस्त बताया। उन्हें बड़ों का आदर करने, गुरु की बातों को ध्यान से सुनने और मन लगाकर पढ़ाई करने, मच्छरदानी लगा कर सोने की सलाह दी।

११ दिनों में मिलीं ३० शिकायतें सभी सुलझाईं

पुरुलिया जिला पुलिस अधीक्षक एस. सिल्भामुरगन ने 19 नवम्बर से जिले के नागरिकों की शिकायतों के लिए वाट्सएेप नंबर जारी किया। जिसपर 30 नवम्बर तक कुल 30 शिकायतें मिलीं, सभी का समाधान कर लिया गया। जिला पुलिस के अनुसार ट्रैफिक, अपराध, पारिवारिक कलह के मामले भी शिकायत के तौर पर सामने आए। पुलिस इस नम्बर को हर व्यक्ति तक पहुंचाने और लोकप्रिय करने के लिए बैनर-पोस्टर आदि लगा रही है।
आठ पंचायतों के लिए शुरू किया सहायता नंबर

नदिया जिले के नवद्वीप थाना प्रभारी कल्लोल कुमार घोष ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए वाट्सएेप नंबर जारी किया गया है। नवद्वदीप व आस-पास की आठ ग्राम पंचायतों की महिलाएं इस नम्बर का लाभ उठा सकेंगी। इलाके की महिलाओं में इसे लेकर खुशी देखी जा रही है।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned