पदोन्नति प्रक्रिया में बदलाव का प्रस्ताव लाने से नाराज हैं केएमसी के इंजीनियर

इंजीनियर्स एंड सर्विसेस यूनियन ने किया विरोध प्रदर्शन
-पारित करने को सोमवार को अधिवेशन में पेश होगा प्रस्ताव

कोलकाता

By: Krishna Das Parth

Published: 16 May 2018, 10:58 PM IST

म्युनिसिपल सर्विस कमिशन के तहत इंजीनियरों को पदोन्नति करने की प्रक्रिया में बदलाव लाने के फैसले के खिलाफ केएमसी के इंजीनियर्स एंड सर्विसेस यूनियन ने विरोध प्रदर्शन किया। बुधवार को यह प्रदर्शन निगम के मुख्यालय परिसर में किया गया। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि उनकी पदोन्नति प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं लाया जाए। उसे वैसे ही रखा जाए जैसे पहले था। उल्लेखनीय है कि निगम में म्युनिसिपल सर्विस कमिशन के तहत नियुक्त इंजीनियरों को पहले पदोन्नति उनके कार्य और अनुभव को देखते हुए किया जाता था, लेकिन अब निगम ने परीक्षा के माध्यम से पदोन्नति करने का फैसला लिया है। सोमवार को होने वाली मासिक अधिवेशन में सरकार अपने इस प्रस्ताव को पास कराने वाली है। लेकिन केएमसी के इंजीनियर्स एंड सर्विसेस यूनियन के सचिव मानस सिन्हा के अनुसार ऐसा करने से भ्रष्टाचार बढ़ेगा। उनके अनुसार परीक्षा होने से अधिकारियों के खास लोगों को ज्यादा फायदा होगा जिससे दूसरे कर्मियों को परेशानी होगी। उल्लेखनीय है कि बुधवार को प्रदर्शन के बाद उक्त यूनियन की तरफ से निगम के कमिश्नर को एक ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही यह भी कहा गया कि अगर निगम का यह प्रस्ताव पारित हो जाता है तो वो इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

(कार्यालय संवाददाता)
---
मानसून से निपटने को तत्पर है केएमसी

-एमआईसी ने चौबागा टर्मिनल पम्पिंग स्टेशन का किया निरीक्षण

कोलकाता

राज्य में मानसून आने में अब महीने भर का ही समय रह गया है। मौसम विभाग के अनुसार जून महीने के १५ से २० तारीख के अंदर ही राज्य में मानसून दस्तक दे देगा। ऐसे में कोलकाता नगर निगम का निकासी विभाग इससे होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए तैयार है। इसी क्रम में बुधवार को निकासी विभाग के एमआईसी तारक सिंह चौबागा टर्मिनल स्टेशन का निरिक्षण करने पहुंचे। एमआईसी तारक सिंह ने बताया कि चौबागा पम्पिंग टर्मिनल स्टेशन के अंतर्गत कुल ३ पम्पिंग स्टेशन है, जहां 39 पंप हैं। इन 39 पंपों में से 33 काम कर रहे हैं और 6 की मरम्मत कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले महीने से ये 6 पंप भी कार्य करना शुरु कर देंगे। उल्लेखनीय है कि चौबागा टर्मिनल स्टेशन के अंतर्गत जादवपुर इलाके के कुल 12 वार्ड सह महानगर के कई अन्य वार्डों की निकासी व्यवस्था इससे जुड़ी हुई है।

-बेकबागान लोअर रेंज की बदली तस्वीर

महानगर में थोड़ी भी बारिश होने से जलजमाव की समस्या का सामना करने वाले बेकबगान लोअर रेंज इलाके की इस समस्या को निगम की निकासी व्यवस्था के कर्मियों ने दिन-रात मेहनत कर समाप्त कर दिया। इसकी जानकारी देते हुए तारक सिंह ने कहा कि इलाके के नालों में भारी मात्रा में सिल्ट जमा हुआ था जिसको हटाने के साथ निकासी व्यवस्था सही की गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इलाके के कई गैलीपिट पर भारी मात्रा में कचड़ा इकट्ठा हो गया था, जिसे लेकर हमने एसडब्यूएम विभाग के अधिकारियों से बात की है। यही नहीं निकासी व्यवस्था के कार्य के दौरान निकासी विभाग के कर्मियों ने इलाके के कुल 22 गैलीपिट भी साफ किए हैं।

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned